पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में भीड़ अनलॉक:पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और सहारनपुर के लोग पहुंच रहे उत्तराखंड, दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर लगा 6 किलोमीटर लंबा जाम

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर घंटों लोग जाम में फंसे रहे। पुलिस ने बमुश्किल जाम को खुलवाया। - Dainik Bhaskar
रविवार को दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर घंटों लोग जाम में फंसे रहे। पुलिस ने बमुश्किल जाम को खुलवाया।

सहारनपुर में शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी के बाद भी सड़कों पर लोगों की ज़बर्दस्त भीड़ दिख रही है। दो दिनों की बंदी में ज्यादातर लोग उत्तराखंड की ओर मूव कर रहे हैं। रविवार को दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे की शिवालिक पहाड़ियों के पास घंटों तक जाम लगा रहा। यहीं नहीं सड़कों के चौराहे और सड़कें भी आम दिनों की तरह भरी हुई है।

उत्तराखंड बॉर्डर पर मिली राहत का असर
रविवार को दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर घंटों लोग जाम में फंसे रहे। पुलिस ने बमुश्किल जाम को खुलवाया। पुलिस का कहना है कि शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी है। ऐसे में लोग उत्तराखंड की वादियों की तरफ जा रहे हैं। यहां से पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और अन्य राज्यों से लोग पहुंच रहे हैं।

पुलिस भी नहीं करा पा रही पालन
संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी की हुई है। नियमों का पालन कराना पुलिस मुश्किल हो रहा है। बंदी के बाद भी ट्रैफिक पुलिस को सड़कों पर भीड़ को संभालना मुश्किल हो रहा है। सड़कों और बाजारों में बिना मास्क के लोग घूमते हुए नजर आए। बाजारों और सड़कों पर पुलिस फोर्स की संख्या बढ़ाकर लगाया गया था, ताकि नियमों का पालन कराया जा सके।

मेडिकल और अस्पतालों में भी भीड़
शनिवार को सरकारी अस्पताल खुला रहता है, ज्यादातर निजी अस्पताल भी खुले रहते हैं। रविवार को निजी अस्पताल बंद रहते हैं। लेकिन इमरजेंसी के कारण कुछ अस्पताल भी खुले रहते हैं। ऐसे में मरीजों की भीड़ रहती है।

अस्पताल जाने का बनाते हैं बहाना
एक पुलिसकर्मी ने बताया कि साप्ताहिक बंदी का पालन कराने की लिए अगर पुलिस सख्ती बरतती है और लोगों से पूछताछ करती है तो वह अस्पताल या फिर मेडिकल से दवाई लेने का बहाना बना देते हैं। ऐसे में उन्हें छोड़ना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...