सहारनपुर के रणखंडी CHC को मिला ऑक्सीजन प्लांट:विधायक निधि से हुआ स्थापित, आज विधायक बृजेश सिंह करेंगे प्लांट का उद्घाटन

सहारनपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रणखंडी सीएचसी में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट। - Dainik Bhaskar
रणखंडी सीएचसी में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट।

सहारनपुर के देवबंद की CHC रणखंडी में शासन द्वारा प्रस्तावित ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कर दी गई है। इसका उद्घाटन गुरुवार को विधायक बृजेश सिंह करेंगे। इस प्लांट पर करीब 50 लाख रुपये की लागत आई है। जिस पर विधायक निधि खर्च की गई है।

विधायक कुंवर बृजेश सिंह
विधायक कुंवर बृजेश सिंह

कोरोना काल में सांसों के पड़े थे लाले
कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से लोगों को अकाल मौत का शिकार होना पड़ा रहा था। अस्पतालों में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ था। लोग अपनों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम तक नहीं कर पा रहे थे। इन्हीं सब स्थितियों को देखते हुए शासन ने प्रदेश भर के सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कराने का निर्णय लिया था।

50 लाख आया खर्च
प्रदेश भर में विधायकों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में विधायक निधि से सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने को आदेश दिए गए थे। जिले में भी सात विधायकों को अपनी निधि से ऑक्सीजन प्लांट लगवाने थे। देवबंद विधायक बृजेश सिंह ने देवबंद, जड़ोदापांडा और रणखंडी में उक्त प्लांट लगाने को शासन को पत्र लिखा था। जिसकी मंजूरी मिलने के बाद इस कार्य को अमली-जामा पहनाना शुरू कर दिया गया।

विधायक ने बताया कि उक्त प्लांट की स्थापना पर करीब 50 लाख रुपये की लागत आई है। ऑक्सीजन प्लांट लगने के बाद क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि देवबंद व जडोदापांडा में भी जल्द ही उक्त प्लांट स्थापित कर दिए जाएंगे। देवबंद CHC अधीक्षक डा.अजय कुमार त्यागी ने कहा कि रणखंडी CHC में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा चुका है। इसका उद्घाटन गुरुवार को विधायक बृजेश सिंह करेंगे।

खबरें और भी हैं...