पंचायत उप चुनाव में वार्ड-43 के लिए होगा मतदान:सहारनपुर में 6 पदों के लिए 30 केंद्र बने; सुबह सात से शाम पांच बजे पड़ेंगे वोट

सहारनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहारनपुर में जिला पंचायत के वार्ड संख्या-43 के सदस्य पद के चुनाव के लिए आज मतदान होगा। पांच अगस्त को मतगणना होगी। उप निर्वाचन के लिए 4 जोनल और 7 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स तैनात की गई हैं। बुधवार की शाम को पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं। सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा और शाम पांच बजे तक चलेगा।

100 मतदान पार्टियां रवाना

पोलिंग पार्टिया अपने नाम की लिस्ट चेक करती हुईं।
पोलिंग पार्टिया अपने नाम की लिस्ट चेक करती हुईं।

3 अगस्त को पोलिंग पार्टी की रवानगी हुई। पंचायत उप निर्वाचन के अंतर्गत कुल 6 पदों के सापेक्ष 30 मतदान केंद्र, 75 बूथ बनाए गए हैं। इनके लिए 100 मतदान पार्टियों की नियुक्ति किया गया है। निर्वाचन में सदस्य जिला पंचायत का 1 पद, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के 3 पद, प्रधान ग्राम पंचायत का 1 पद, सदस्य ग्राम पंचायत का 1 पद शामिल है। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए 4 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 7 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं।

5 अगस्त को होगी मतगणना
इन पदों की मतगणना 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इसके लिए कुल 8 गणना टेबल लगाई जाएगी। जिले में दो प्रधानों, सात क्षेत्र पंचायत सदस्यों और 52 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए मतदान होगा। नामांकन पत्रों की जांच 21 जुलाई और नाम वापसी एवं चुनाव चिह्न आवंटन 22 जुलाई हुए थे।

11 प्रत्याशी मैदान में
त्रिस्तरीय पंचायत की रिक्त सीटों के लिए मतदान होगा। जिला पंचायत के वार्ड 43 में सदस्य पद के लिए 11 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा कराए हैं। चुनाव में प्रत्याशी आशा लता, करनप्रिय, वर्तिक पुंडीर, घनश्याम सिंह, अमित कुमार, अवनीश कुमार त्यागी, अजीत सिंह, मोहम्मद बिलाल, संगीता देवी, सुमित कुमार और सर्वेश कुमार मैदान में है।

मुकेश चौधरी के त्यागपत्र के बाद सीट हुई थी खाली
43 से मुकेश चौधरी जिला पंचायत सदस्य थे। भाजपा से नकुड़ सीट से मुकेश चौधरी विधानसभा चुनाव लड़े और जीत गए। जिसके बाद उन्होंने त्याग पत्र दे दिया था और यह सीट खाली हो गई थी।

खबरें और भी हैं...