• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • Route Diversion Will Be Implemented From Friday Afternoon On The Instructions Of Saharanpur SSP, The Clock Tower And Court Road Will Be Completely Closed From 5 Pm Onwards.

दशहरा पर्व:महानगर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे भारी वाहन:सहारनपुर SSP के निर्देश पर शुक्रवार की दोपहर से लागू हो जाएगा रूट डायवर्जन, शाम 5 बजे से घंटाघर व कोर्ट रोड वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा

सहारनपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसपी डा.एस.चनप्पा का फाइल फो� - Dainik Bhaskar
एसएसपी डा.एस.चनप्पा का फाइल फो�

सहारनपुर में दशहरा त्योहार को देखते हुए पुलिस ने विशेष सुरक्षा इंतजाम किए हैं। संदिग्धों पर नजर रखते हुए वाहन चेकिंग कराई जा रही है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल व ढाबों पर डॉग स्क्वायर्ड की मदद से विभाग की टीम सघन चेकिंग अभियान चला रही है। सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। खुफिया विभाग भी अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। गुरुवार को एसएसपी डा.एस.चनप्पा ने बताया कि दशहरा पर्व के मद्देनजर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। महानगर के मुख्य तिराहों, चौराहों और पुतला दहन स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात रहेगा। त्योहार पर बाजारों में भीड़-भाड़ को देखते हुए भी सादी वर्दी में महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। सभी चौकी प्रभारियों व थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्र में पैदल गश्त करते हुए संदिग्धों पर नजर रखें। वाहन चेकिंग भी कराई जा रही है। चेकिंग के दौरान जो भी संदिग्ध नजर आए उसकी जांच पड़ताल के भी दिशा निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार (कल) को मनाए जाने वाले दशहरा पर्व पर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए SSP डा.एस.चनप्पा के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा रूट डायवर्ट किया गया है।

कोर्ट रोड और घंटाघर चौक की ओर नहीं जाएंगे सवारी वाहन
SSP डा.एस.चनप्पा ने बताया कि शुक्रवार को डायवर्जन के दौरान कोर्ट रोड, घंटाघर चौक व कोर्ट रोड पुल की ओर बस, टैंपो व मैजिक आदि सवारी वाहन नहीं जाएंगे। कोर्ट रोड फ्लाई ओवर के बराबर में होने वाले दशहरा कार्यक्रम को देखने के लिए पुल पर वाहन खड़े कर दर्शकों की भारी भीड़ जमा हो जाती है। इस कारण कोर्ट रोड पुल पर टैंपो, मैजिक इत्यादि का आवागमन शाम 5 बजे से बंद रहेगा। यहीं नहीं घंटाघर से देहरादून चौक, एसबीडी चौक, विश्वकर्मा चौक व दीवानी तिराहा मार्ग का प्रयोग किया जाएगा।

शाकंभरी देवी मेले और रावण का पुतला दहन को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट एसएसपी ने बताया कि डॉग स्क्वायड की मदद से भी सघन चेकिंग अभियान जगह-जगह चलाया जा रहा है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और धर्मशालाओं व धार्मिक स्थलों पर भी विशेष पैनी नजर है। इसके अलावा शाकंभरी देवी स्थल में मेला भी चल रहा है और वाहनों की भी अत्यधिक आवाजाही हो रही है। इसके चलते आम जनमानस को किसी प्रकार की असुविधा ना हो, इसलिए रूट डायवर्जन की भी व्यवस्था की गई है। त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

यह रहेगी व्यवस्था
-अंबाला की ओर से आने वाले समस्त वाहन ट्रक, ट्रैक्टर-ट्राली व कार आदि जिन्हें देहरादून की ओर जाना है वह सरसावा से बाइपास पर होते हुए जाएंगे।
-गागलहेड़ी की ओर से यमुनानगर व अंबाला की ओर जाना वाले वाहन गागलहेड़ी बाइपास कट से हाईवे पर होते हुए जाएंगे।
-दिल्ली, शामली की ओर से आने वाले और अंबाला व देहरादून की ओर जाने वाले वाहन चुनहेटी बाइपास सर्विस रोड से हाईवे पर होते हुए जाएंगे।
-नागल की ओर से आने वाले समस्त वाहन और देहरादून व अंबाला की ओर जाना वाले वाहन लाखनौर से बाइपास सर्विस रोड से हाईवे पर होते हुए जाएंगे।
-देहरादून से सरसावा की ओर जाने वाले वाहनों को गागलहेड़ी, देहरादून चौक, सरकारी अस्पताल चौक, पुलिस लाइन के सामने से सिविल लाइन से हसनपुर चौक से आईटीसी, नकुड़ तिराहा से निकाला जाएगा।
-देहरादून से दिल्ली जाने वाले हल्के वाहनों को गागलहेड़ी से अंबेडकर चौक, सरकारी अस्पताल चौक, सिविल लाइन, हसनपुर चौक निकाला जाएगा।

खबरें और भी हैं...