पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • Selected Players Will Participate In The State Level Competition To Be Held In Prayagraj, Ayodhya, Meerut, Gorakhpur, Lucknow, Aligarh, Gorakhpur, Mainpuri And Etawah.

खेलों के जिला स्तरीय चयन 8 से 14 सितम्बर तक:सहारनपुर में चयनित खिलाड़ी इन 9 जनपदों में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे, फिजिकल टेस्ट में 14 मार्क्स जरूरी

सहारनपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रभारी क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी प्रेम कुमार ने बताया कि सिविल सर्विसेज टीमों के चयन के लिए यह प्रक्रिया अपनाई जाएगी। फिजिकल टेस्ट में खिलाड़ी को कम से कम 14 अंक प्राप्त करने होंगे। - Dainik Bhaskar
प्रभारी क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी प्रेम कुमार ने बताया कि सिविल सर्विसेज टीमों के चयन के लिए यह प्रक्रिया अपनाई जाएगी। फिजिकल टेस्ट में खिलाड़ी को कम से कम 14 अंक प्राप्त करने होंगे।

सहारनपुर में विभिन्न खेलो के जिला स्तरीय चयन 8 सितंबर से 14 सितंबर तक आयोजित किये जायेंगे। जिसमे टेनिस, वालीबाल, तैराकी बास्केट बाल, बैडमिन्टन, टेबल टेनिस, कबडडी, शतरंज, भारोत्तलन एण्ड बेस्टफिजिक, एथलेटिक्स, फुटबाल कैरम ब्रिज कुश्ती पावर लिफिटिंग क्रिकेट व हाकी खेल होंगे। जबकि मंडल स्तरीय चयन एवं ट्रायल 10 सितंबर तथा प्रदेश स्तरीय चयन प्रतियोगिता 13 से 14 सितंबर तक होगी।

इन स्थानों पर होगा खेल का आयोजन

टेनिस का आयोजन स्थल प्रयागराज, वालीबाल का अयोध्या, तैराकी का मेरठ, बास्केट बाल का गोरखपुर, बैडमिंटन का लखनऊ, टेबल टेनिस का अलीगढ़, कबड्डी का अमेठी, शतरंज का कानपुर, भारोत्तोलन एंड बेस्टफिजिक का लखनऊ, एथलेटिक्स का बरेली, फुटबाल का उन्नाव में, कैरम का कानपुर, ब्रिज का लखनऊ, कुश्ती का गोरखपुर, पावर लिफ्टिंग का लखनऊ, क्रिकेट का मैनपुरी तथा हॉकी का आयोजन इटावा में होगा।

फिजिकल टेस्ट में चाहिए 14 अंक

प्रभारी क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी प्रेम कुमार ने बताया कि सिविल सर्विसेज टीमों के चयन के लिए यह प्रक्रिया अपनाई जाएगी। फिजिकल टेस्ट में खिलाड़ी को कम से कम 14 अंक प्राप्त करने होंगे। तब ही वह खिलाड़ी स्किल टेस्ट देने का पात्र होगा। भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सिविल सर्विस में आटोनोमस बाडी जैसे परिषद,बोर्ड, नगर निगम, पंचायत, पुलिस विभाग के कर्मचारी अध्यापक व सहायक अध्यापक आदि भाग नहीं लेंगे।

जिला स्तर पर सिविल सर्विसेज चयन व ट्रायल्स में भाग लेने वाले खिलाड़ी के विभाग को ध्यान में रखते हुए चयन में सम्मिलित किया जाएगा। सिविल सर्विसेज चयन में पूर्ण रूप से सरकारी कर्मचारी ही भाग लेंगे।

यह चाहिए दस्तावेज

प्रेम कुमार ने बताया कि चयन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों को चयन में प्रतिभाग करने लिए खिलाड़ी का नाम, आईडी नंबर सहित जन्मतिथि, विभाग का नाम जहां सेवारत है। सेवा में आने की तिथि एवं वर्तमान तैनाती तिथि, सेवा का प्रकार नियमित, दैनिक भोगी, विभाग पूर्ण सरकारी विभाग शमिल है।

खबरें और भी हैं...