सहारनपुर...वॉट्सएप ग्रुप से नशा तस्करों पर कसेगा शिकंजा:SSP ने सभी थाना प्रभारियों को दिए सख्त आदेश, बोले- नशा नहीं बिकना चाहिए

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसपी आकाश तोमर का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
एसएसपी आकाश तोमर का फाइल फोटो

सहारनपुर में नशा तस्करों के खिलाफ SSP आकाश तोमर अब खुद आगे आ गए हैं। उन्होंने मंगलवार को सभी थाना प्रभारियों को सख्त आदेश दिए। कहा कि जिनके क्षेत्र में नशा बिक रहा है, वह उसे बंद कराएं। साथ ही यह भी कहा है कि एक वॉट्सएप ग्रुप बनाएं। उसमें आम लोगों को भी जोड़ा जाए, जो पुलिस की मदद कर सकें। ग्रुप में क्षेत्र के जिम्मेदार लोग जरूर होने चाहिए। जिससे नशा तस्करों की जानकारी पुलिस तक पहुंच सके।

क्राइम फ्री जिला, लेकिन नशे का कारोबार ज्यादा
SSP का कहना है कि सहारनपुर वैसे तो क्राइम फ्री जिला है। लेकिन यहां पर नशे का कारोबार और धोखाधड़ी के केस ज्यादा आते हैं। जिन पर अंकुश लगाने की कोशिश की जा रही है। जिले में कुछ ही नशा तस्कर हैं, जिनकी वजह से पूरा जिला बदनाम हो रहा है। युवा नशे की लत में घिरते जा रहे हैं। इसलिए उन्होंने फैसला लिया है कि नशा तस्करों को जेल भेजने के लिए कुछ भी करेंगे।

थाना मंडी में पकड़ी 1.25 करोड़ की स्मैक
उन्होंने बताया कि सोमवार को मंडी पुलिस ने 1.25 करोड़ की स्मैक के साथ 3 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया। इसी तरह का सभी 22 थाना प्रभारियों को आदेश दिया गया। वे भी नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाएं। वॉट्सएप ग्रुप में सभासद, बीडीसी सदस्य, सरकारी कर्मचारी, निजी संस्था के पदाधिकारी, विधायक, सांसद आदि को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा उन लोगों को भी जोड़ा जाएगा, जो सामाजिक कार्यों में आगे रहते हैं। मंगलवार को ही सभी थाना प्रभारियों ने ग्रुप को बना लिया। वहीं, पूरे जिले का एक अन्य ग्रुप SSP के पीआरओ ने बनाया है।