पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में आज वैक्सीनेशन का मेगा ड्राइव:318 बूथों पर 80 हजार लोगों को टीका लगाने का टारगेट, शुरू हुआ टीकाकरण, बिना रजिस्ट्रेशन भी मिलेगा लाभ

सहारनपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन केंद्रों पर सुबह सात बजे से भीड़ लगना शुरू हो गई। अभिभावकों और महिलाओं के लिए अलग से सेंटर बनाए गए हैं। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन केंद्रों पर सुबह सात बजे से भीड़ लगना शुरू हो गई। अभिभावकों और महिलाओं के लिए अलग से सेंटर बनाए गए हैं।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सोमवार को सहारनपुर में वैक्सीनेशन का बड़ा अभियान शुरू किया गया। 318 बूथों पर एक साथ 80,550 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वैक्सीनेशन केंद्रों पर सुबह सात बजे से भीड़ लगना शुरू हो गई। अभिभावकों और महिलाओं के लिए अलग से सेंटर बनाए गए हैं। बिना रजिस्ट्रेशन के भी लोग टीकाकरण करा रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन सेंटर

सीएमओ डॉ. संजीव मांगलिक ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों की गंगोह, फतेहपुर, पुवारंका CHC,मुजफ्फराबाद PHC,चिलकाना तथा राधा स्वामी सत्संग भवन पिलखनी व हरोड़ा में 18 साल से अधिक की आयु के युवाओं को टीका लगाया जाएगा।

रामपुर मनिहारान व सरसावा CHC,मेडिकल कॉलेज में 18 से 44 आयु वालों को सेकेंड डोज लगाई जाएगी। देवबंद, नागल, नकुड़, नानौता, साढौली कदीम व बलियाखेड़ी CHC में 18 से 45 आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा।

शहरी क्षेत्र के वैक्सीनेशन सेंटर
शहरी क्षेत्र में जिला चिकित्सालय, नेहरू मार्किट तथा आशा मॉडर्न स्कूल में 45 साल से अधिक की आयु वालों को पहली डोज लगाई जाएगी। जबकि जिला महिला अस्पताल में सेकेंड डोज लगाई जाएगी।

वहीं 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को जिला चिकित्सालय, नेहरू मार्किट, आशा मॉडर्न स्कूल, अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आवास एवं विकास, माहीपुरा तथा अशोक बिहार में पहली डोज लगाई जाएगी।

जबकि पुलिस लाइन, अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलालपुर और जिला महिला अस्पताल में दूसरी डोज का टीका लगाया जाएगा।

आशा मॉडर्न में अभिभावक स्पेशल
आशा मॉडर्न स्कूल में अभिभावक स्पेशल कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। जिसमें 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। यहीं नहीं महिला स्पेशल कोविड वैक्सीनेशन केंद्र आशा मॉडर्न स्कूल तथा राधा स्वामी सत्संग भवन पिलखनी में 18 से 44 आयुवर्ग की सभी महिलाओं को कोरोना टीकाकरण कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...