पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहारनपुर में कांग्रेसियों ने CDO कार्यालय पर की नारेबाजी:जिलाध्यक्ष बोले; पंचायत राज विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला, सचिव पर लगाया ग्राम प्रधान के उत्पीड़न से मौत का आरोप

सहारनपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीडीओ कार्यालय के बाहर धरना प् - Dainik Bhaskar
सीडीओ कार्यालय के बाहर धरना प्

सहारनपुर में ग्राम पंचायत सचिवों के स्थानांतरण सहित विभिन्न मांगों को लेकर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जिलाध्यक्ष संजय वालिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को CDO कार्याय के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने ज्ञापन विभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जिलाध्यक्ष संजय वालिया के नेतृत्व में कार्यकर्ता सोमवार को विकास भवन स्थित CDO कार्यालय पहुंचे। बहुत देर तक CDO के न पहुंचने पर गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी। संजय वालिया ने कहा कि पंचायती राज विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और ग्राम प्रधानों को निशाना बनाकर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसका ताजा मामला ब्लॉक गंगोह के गांव दैदनोर में ग्राम प्रधान द्वारा ग्राम सचिव के उत्पीड़न से मौत हुई है लेकिन आज तक भी इस मामले में ग्राम पंचायत सचिव सहित अन्य किसी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जो प्रशासनिक लापरवाही का का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधानों का उत्पीड़न किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
ग्राम प्रधान की मौत पर जांच की मांग
प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा ज्ञापन में मांग करते हुए कहा कि ग्राम प्रधान कृष्णपाल की मौत के कारणों की जांच कराकर दोषी ग्राम पंचायत सचिव व अन्य लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए तथा 10-10 वर्षों से विकास खंड़ों में तैनात ग्राम पंचायत सचिवों का तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण कराया जाए। पांच माह के प्रशासक काल में ADO पंचायत व सचिवों के द्वारा घोटाले किए गए हैं, उनकी जांच कराकर अधिकारियों को दंड़ित किए जाए। उन्होंने कहा कि वह स्वयं ग्राम गदनपुरा का प्रधान है और सचिव ज्योति है, जो ज्यादा गांव होने की वजह से ग्राम की तरफ ध्यान नहीं दें पा रही है। आरोप है कि TA प्रभात कुमार भी ग्राम में ध्यान नहीं दे रहे हैं। दोनों का स्थानांतरण कर नए पदाधिकारी नियुक्त किया जाए। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि उपरोक्त समस्याओं का निराकरण कराया जाए। अन्यथा संगठन मजबूर होकर सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा। प्रदर्शनकारियों में अशोक सैनी, राम खान, संजीव कुमार, राजेंद्र सिंह, प्रीतम सैनी, अभिषेक सेन, संजय सैनी, सोनू सैनी, संदीप वालिया, फरमान व नरेश कुमार मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...