'प्रोपर्टी' विवाद में डीलर ने गोली मार कर आत्महत्या की:सहारनपुर में बड़े ने छोटे भाई के हिस्से पर कब्जा कर रखा था, विवाद के बाद टेंशन में था युवक

सहारनपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक मनोज धीमान का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मृतक मनोज धीमान का फाइल फोटो

सहारनपुर के थाना मंडी कोतवाली के मोहल्ला ब्रज विहार के मनोज धीमान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। युवक का अपने बड़े से प्रोपर्टी का विवाद चल रहा था। जिस कारण वह तनाव में था। देर रात को दुकान को लेकर विवाद हुआ था। युवक की मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस मय फोर्स के पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सड़क के बीच में की थी बेइज्जती
मृतक मनोज की सास सरस्वती शर्मा का कहना है कि तोता चौक में एक दुकान है। जो मेरे और इन दोनों भाइयों के नाम पर है। लेकिन उस बड़े भाई योगेश धीमान ने कब्जा कर रखा है। मनोज लगातार अपने बड़े भाई से दुकान में हिस्सा बांटने के लिए कह रहा था। 26 दिसंबर को इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ। आरोप है कि बड़े भाई और भाभी ने सड़क के बीच में मनोज को भल्ला-बुरा सुनाया। तब लोगों के समझाने पर मामला शांत हो गया था। लेकिन मंगलवार की देर रात को दोनों फिर से विवाद हो गया। जिसके बाद मनोज ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल सटाकर खुद को गोली मार ली। दोनों के पिता प्रेमचंद गांव में रहते हैं। जिन्हें सूचना दे दी गई थी।

बेटा था घर पर अकेला
मनोज धीमान दुकान को लेकर विवाद और भाई द्वारा हुई बेइज्जती को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था। मनोज ने कमरे में ही सिर में सटाकर गोली मार ली। जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर मनोज का 17 साल का बेटा अवि धीमान अपने पिता के कमरे में भागा। मनोज खून में लथपथ पड़ा हुआ था। गोली की आवाज और किशोर के रोने की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग भी जमा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बेटे की तहरीर पर ताऊ गिरफ्तार
मृतक मनोज के बेटे अवि धीमान ने अपने ताऊ योगेश पर हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी योगेश को गिरफ्तार कर लिया। मनोज के शव का पोस्टमार्टम देर शाम को लाल दास के बाड़ा में गमगीन माहौल में किया गया।

इंस्पेक्टर अवनीश गौतम का कहना है कि मृतक के बेटे की ओर से तहरीर आई थी। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरें और भी हैं...