सहारनपुर...गन्ना किसानों ने SDM कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया:किसान बोले, भाजपा सरकार में किसान मजदूर बनकर रह गया है, चीनी मिल पर्ची नहीं दे रहे हैं

सहारनपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरना प्रदर्शन करते किसान - Dainik Bhaskar
धरना प्रदर्शन करते किसान

सहारनपुर में भाजपा किसानों को लुभाने के लिए किसान ट्रैक्टर रैली निकाल रही है। वहीं देवबंद में भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के नेतृत्व में गन्ना किसानों ने SDM कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों ने कहा कि भाजपा सरकार में चीन मिल संचालक गन्ना किसानों का उत्पीड़न कर रहे हैं। किसानों को पर्ची नहीं दी जाती है। जिस कारण गन्ना खेत में ही खड़ा हुआ है।

कैसे करें गेहूं की बुवाई
भाकियू के जिला महामंत्री हाजी मोहम्मद अब्बास ने कहा कि किसानों के सामने गेहूं बुवाई का संकट पैदा हो गया है। मील प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि देवबंद शुगर मिल में किसानों को गन्ना की पर्ची नहीं दी जा रही है। बाहर से गन्ना मंगवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देवबंद क्षेत्र से बाहर 100 से ज्यादा सेंटर लगे हुए हैं। जहां से गन्ना आ रहा है, लेकिन देवबंद क्षेत्र के किसानों को समय पर गन्ने की पर्ची नहीं मिल पा रही है।

अप्रैल-मई तक किसान काटते हैं चक्कर
किसानों ने कहा कि शुगर मिल अप्रैल-मई तक यहां के किसानों को चक्कर कटवाती है। जिससे यहां का किसान मजदूर बनकर रह गया है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार आई है, गन्ना किसान परेशान है। हालांकि तीन कृषि कानून वापस लेने पर उन्होंने भाजपा सरकार का आभार भी व्यक्त किया है, लेकिन उन्होंने साफतौर पर कहा कि किसानों का भाजपा सरकार से विश्वास उठ गया है। भाजपा सरकार MSP के दाम भी लिखित में निर्धारत करेगी तभी किसान धरने से हटेंगे।