पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • The Health Department Has Set A Target Of Immunizing 55,100 People At 133 Booths With Anti coronavirus, Appealed To The People To Go To The Booths And Get The Vaccine.

सहारनपुर में टीकाकरण का मेगा ड्राइव आज:स्वास्थ्य विभाग ने 133 बूथों पर 55,100 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा है, लोगों से बूथों पर जाकर टीका लगवाने की अपील की

सहारनपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकारण का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
टीकारण का फाइल फोटो

सहारनपुर में सोमवार को मेगा ड्राइव चलाया जाएगा। टीकाकरण के लिए 133 बूथ बनाए गए है। जिस पर 55,100 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अभिभावकों और महिलाओं के लिए अलग से सेंटर बनाए गए हैं।
ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन सेंटर
सीएमओ डॉ. संजीव मांगलिक ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों की गंगोह, फतेहपुर, पुवारंका CHC,मुजफ्फराबाद PHC,चिलकाना तथा हरोड़ा में 18 साल से अधिक की आयु के युवाओं को टीका लगाया जाएगा।
रामपुर मनिहारान व सरसावा CHC,मेडिकल कॉलेज में 18 से 44 आयु वालों को सेकेंड डोज लगाई जाएगी। देवबंद, नागल, नकुड़, नानौता, साढौली कदीम व बलियाखेड़ी CHC में 18 से 45 आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा।
शहरी क्षेत्र के वैक्सीनेशन सेंटर
शहरी क्षेत्र में जिला चिकित्सालय, नेहरू मार्किट तथा आशा मॉडर्न स्कूल में 45 साल से अधिक की आयु वालों को को पहली डोज लगाई जाएगी। जबकि जिला महिला अस्पताल में सेकेंड डोज लगाई जाएगी।
वहीं 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को जिला चिकित्सालय, नेहरू मार्किट, आशा मॉडर्न स्कूल, अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आवास एवं विकास, माहीपुरा तथा अशोक बिहार में पहली डोज लगाई जाएगी। जबकि पुलिस लाइन, अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलालपुर और जिला महिला अस्पताल में दूसरी डोज का टीका लगाया जाएगा।
सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चलेगा अभियान
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.सुनील वर्मा ने बताया कि कोविशील्ट के लिए 45,300 व को-वैक्सीन के लिए 8800 लोगों ने पंजीकरण कराया हुआ है। इन सभी को टीका लगाया गया है। उन्होंने सुब 10 से शाम 4 बजे तक टीककारण केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवाने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...