पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • The Young Man Kept On Refusing But Did Not Agree To The Domineering, Took The Razor To The Barber Shop And Got It Running; Bhim Army Demanded Imposition Of NSA On The Accused

दलित युवक की मूछ काटने के मामले में हुई कार्रवाई:पुलिस ने नाई सहित राजपूत समाज के 7 लोगों के खिलाफ SC/ST एक्ट में दर्ज किया मुकदमा, भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

सहारनपुर12 दिन पहले
बताया जा रहा है कि जब आरोपियों ने युवक की दाढ़ी मूंछ कटवाई, उस वक्त सभी नशे की हालत में थे।

सहारनपुर के थाना बड़गांव के शिमलाना में एक दलित युवक की गांव के कुछ दबंगों ने नशे की हालत में तमंचे के बल पर दाढ़ी मूंछ कटवा दी थी। जिसके बाद पीड़ित ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नाई सहित सात लोगों पर SC/ST एक्ट सहित कई अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही 6 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

दलित युवक मना करता रहा लेकिन दबंगों ने नहीं सुनी
दलित युवक दबंगों से बार-बार दाढ़ी मूंछ न काटने के लिए मना करता रहा, लेकिन राजपूत समाज के युवकों ने एक नहीं सुनी और उसकी दाढ़ी पर नाई से उस्तरा चलवा दिया। इस दौरान दबंग उसका वीडियो भी बनाते रहे। पीड़ित रजत का कहना है, कि वह इंसाफ के लिए लड़ेगा। रजत ने थाने में भी तहरीर दी थी।

भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा
कुछ दिन पूर्व दलित समाज के युवक रजत की राजपूत समाज के युवकों ने नाई से ढाढ़ी मूंछ कटवा दी थी। पीड़ित मामले को लेकर थाने में भी गया था और तहरीर भी देने की कोशिश की थी। लेकिन कई दिनों तक कोई कार्रवाई नही हुई। दैनिक भास्कर ने इस मुददे को प्रमुखता से उठाया था। ऐसे में पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। राजपूत समाज के सात लोगों पर मुकदमे दर्ज कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इन 6 लोगों की हुई गिरफ्तारी
SP देहात अतुल शर्मा ने बताया कि थाना बड़गांव के शिमलाना गांव में दलित युवक की ढाढ़ी मूंछ काटने के मामले में नीरज राणा पुत्र गुलाब, सत्यम राणा पुत्र रजनीश, मोहकम पुत्र देवेंद्र, मोंटी राणा पुत्र देवेंद्र, संदीप पुत्र मधे राम व नाई राजेंद्र भाई पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें से 6 आरोपियों को पुलिश ने गिरफ्तार कर लिया है।

ठाकुर समाज की महापंचायत की सूचना
मामले को लेकर दोनों पक्षों की पंचायत हुई थी। लेकिन पंचायत में कोई फैसला नहीं हो पाया था। लेकिन आज फिर से पंचायत बुलाई गई थी। गुरुवार की रात को ठाकुर समाज के लडकों की गिरफ्तारी होने से समाज के लोगों में रोष दिखाई दे रहा है। हालांकि दूसरे पक्ष को पंचायत में बुलाने का दबाव बनाया जा रहा है। पीड़ित पक्ष ने पंचायत में जाने से मना कर दिया है। ऐसे में ठाकुर समाज के लोगों द्वारा पंचायत होने की सूचना है। पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई है

भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कप्तान से की थी शिकायत
घटना के सामने आने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है। गुरुवार को भीम आर्मी के मंडल प्रभारी प्रदीप गौतम एसएसपी एस चिनप्पा से मिले और आरोपियों के खिलाफ NSA लगाने की मांग की।

कुछ साल पहले भी थाना बड़गांव के शब्बीरपुर में रविदास जयंती निकालने को लेकर काफी हंगामा हुआ था। जिसके बाद भीम आर्मी चर्चा में आ गई थी।

खबरें और भी हैं...