सहारनपुर..बंद मकान में चोरों ने हाथ साफ किया:चोर किसान के बंद मकान में जाल उखाड़ कर घुसे, 2.50 लाख कैश और 8.50 लाख रुपये सोने-चांदी के आभूषण ले गए चोर

सहारनपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सहारनपुर के थाना सदर बाजार की गिल कॉलोनी में बुधवार की देर रात को बंद मकान की छत का जाल उखाड़ कर चोरों ने लाखों रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। मकान स्वामी का परिवार सहित चिलकाना में अपने गांव गोवधनपुर गया हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। परिवार के अनुसार, चोर घर से 11 लाख रुपये के करीब ले गए है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

छत के रास्ते घुसे चोर
मूल रूप से थाना चिलकाना के गांव गोर्वधनपुर निवासी महेश त्यागी पेशे से किसान है। हालांकि वह अपने परिवार के साथ शहर की गिल कॉलोनी में रह रहे हैं। महेश त्यागी ने बताया कि उनके मकान में किराएदार भी रहते हैं। वह कई दिन पहले परिवार के साथ गांव में गए थे। गुरुवार की सुबह किरायेदार ने बताया कि उनके मकान में चोरी हो गई है। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मकान की छत पर लोहे का जाल लगा हुआ है। इस जाल को फाड़ने के बाद ही चोर घर के अंदर घुसे। चोर घर में रखे 2.50 लाख कैश और 7-8 तोला सोने के जेवरात, डेढ़ किलो चांदी ले गए। महेश त्यागी का कहना है कि उनका करीब 11 लाख का सामान चोरी हुआ है।

कई दिनों से बंद था मकान
मकान स्वामी के घर में किरायेदार भी रहते हैं। मकान स्वामी कुछ दिन पहले अपने गांव गए थे। चोरी की सूचना किरायेदारों ने मकान स्वामी को दी। जिसके बाद वह गांव से शहर आ गए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है।

सदर बाजार थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि मौके पर हर तरह की जांच कर ली गई है। मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।

खबरें और भी हैं...