सहारनपुर...भैया दूज पर रोडवेज बसों में दिखी भीड़:परिवहन विभाग ने 250 बसों के फेरे बढ़ाए, ट्रेनों में वेटिंग के कारण यात्री रहे परेशान

सहारनपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिवहन निगम ने 250 बसों के फेरे दोगुने किए। इसके बाद भी सभी इंतजाम कम पड़ गए। - Dainik Bhaskar
परिवहन निगम ने 250 बसों के फेरे दोगुने किए। इसके बाद भी सभी इंतजाम कम पड़ गए।

सहारनपुर में भैया दूज पर रोडवेज बसों और रेलवे स्टेशनों पर सीट के लिए मारामारी रही। सुबह से ही चौराहों व बस अड्डे पर सवारियों की भीड़ दिखाई दी। घंटों इंतजार के बाद बसों में सीट को लेकर काफी मारामारी रही। भीड़ होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई। हालांकि परिवहन निगम ने 250 बसों के फेरे दोगुने किए। इसके बाद भी सभी इंतजाम कम पड़ गए। कुल मिलाकर परिवहन विभाग की व्यवस्था फेल साबित हुई।

रोडवेज बस स्टैंड पर लगी भीड़
रोडवेज बस स्टैंड पर लगी भीड़

ट्रेनों में रही वेटिंग

कोरोना काल के बाद ट्रेनों के संचालन को लेकर यात्री चिंतित रहे। वहीं ट्रेनों में सीटे फुल रही। ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग भी 100 से 250 रही। कई दिन पहले ही ट्रेनों में सीट फुल हो गईं तो रविवार बसों में सीट के लिए मारामारी देखने को मिली। शनिवार और रविवार को ट्रेनों और बसों में करीब डेढ़ लाख लोगों ने सफर किया। हालांकि गोवर्धन पर भी यात्रियों की संख्या करीब 50,000 रही।

ट्रेनों और बसों में रही भीड़

बहन के घर जाने के लिए भाइयों की भीड़ रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर रही। रेलवे स्टेशन पर पैर रखने की जगह भी नहीं थी। इसे लेकर अधिकारियों ने खुद बस स्टैंड का निरीक्षण किया। सहारनपुर से मुरादाबाद, मेरठ, शामली, बरेली, देहरादून, हरिद्वार व लखनऊ की ओर जाने वाली रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए गए।

चालक-परिचालकों में उत्साह

रोडवेज ने चालक-परिचालकों के लिए प्रोत्साहन राशि का ऐलान किया है। इसे देखते हुए चालक-परिचालकों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है। त्योहार के बावजूद कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं, जिससे रोडवेज को व्यवस्था संभालने में मदद मिली है।

ARM जगदीश सिंह का कहना है कि रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाएं गए हैं। यात्रियों के लिए बसों में पूरी व्यवस्था रही। वहीं भीड़ भी ज्यादा रही।