सहारनपुर...कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखा:2.12 लाख रुपये की युवक से ठगी, पैसा मांगने पर आरोपी दे रहे जान से मारने की धमकी, पीड़ित ने SSP से लगाई इंसाफ की गुहार

सहारनपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सहारनपुर में थाना कोतवाली नगर के मोहल्ला अंसारियान छोटा इमामबाड़ा का जमाल हैदर बेरोजगार है। युवक का आरोप है कि कनाडा भेजने के नाम पर पड़ोसी ने उससे 2.12 लाख रुपये की ठगी कर ली है। युवक कई साल तक इंतजार करता रहा कि उसे कनाडा भेजा जाएगा। पीड़ित का आरोप है कि वह अब पैसे मांग रहा है तो उसे हत्या की धमकी दी जा रही है। युवक से 2018 में ठगी की गई थी।
1.50 लाख वेतन का लालच दिया
पीड़ित युवक ने SSP को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि नौकरी की तलाश में वह घूम रहा था। उसके एक पड़ोसी को इस बात का पता था कि वह नौकरी की तलाश में भटक रहा है। आरोप है कि ऐसे में पड़ोसी ने युवक से कहा कि भारत में नौकरी करने पर उसे 10 से 12 हजार रुपये मिलेंगे, लेकिन कनाड़ा में नौकरी करने पर लाखों रुपये प्रति माह मिलने का लालच दिया। युवक झांसे में आ गया और 2.12 लाख रुपये वीजा, पासपोर्ट, मेडिकल व इंटरव्यू आदि के लिए दिए। लेकिन तीन साल बाद भी नौकरी नहीं लगी है।
चंडीगढ़ एक कंपनी में कराया इंटरव्यू
पीड़ित जमाल हैदर का आरोप है कि पड़ोसी द्वारा एडवांस में 2.12 लाख रुपये ले लिए गए। आरोप है कि आरोपी पड़ोसी ने कनाड़ा पहुंचाने के बाद वह बाकी रकम लेगा। पीड़ित ने बात मान ली। आरोप है कि पड़ोसी ने चंडीगढ़ की एक कंपनी के ऑफिस में उसका इंटरव्यू भी कराया गया। आरोप है कि कई साल बीतने के बाद भी जब वह कनाड़ा नहीं गया तो उसने पड़ोसी से पैसा मांगा तो वह जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़ित ने एसएसपी से मिलकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

एसएसपी डा.एस.चनप्पा का कहना है कि मामले में जांच कराई जाएगी। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

खबरें और भी हैं...