• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Saharanpur
  • Fraud Case In Saharanpur: Villagers Accused The Brick Kiln Owner Of Not Giving Bricks By Taking Money, SSP Handed Over The Investigation Of The Case To CO

सहारनपुर में 15 गांवों के लोगों से 25 लाख ठगे:30 लोगों से ईंट देने के नाम पर ऐंठ लिए रुपए, ग्रामीणों ने SSP से की रकम वापस दिलाने की गुहार, ईंट मालिक पर धोखाधड़ी का आरोप

सहारनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसपी से मिलने पहुंचे पीड़ित ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
एसएसपी से मिलने पहुंचे पीड़ित ग्रामीण।

सहारनपुर के 15 गांवों में ग्रामीणों से 25 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। यहां ग्रामीणों ने SSP को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि ईंट भट्टा स्वामी ने गांव के 30 लोगों से ईंट देने के नाम पर रुपए ऐंठ लिए। इसके बाद भट्ठा किसी अन्य को बेच दिया।

ग्रामीण बोले- ईंट बुक करने की मिली थी रसीद

मामला सलेमपुर भूकड़ी ग्राम स्थित लावा ब्रिक कंपनी का है। ग्रामीणों ने SSP डॉ. एस चनप्पा को बताया कि इस कंपनी के स्वामी रिजवान मलिक को अक्टूबर और नवंबर में अलग-अलग गांव के करीब 30 ग्रामीणों ने 3400 रुपए के हिसाब से ईंट बुक कराई थी। जब देने की बारी आई तो उसने धोखा दे दिया। रिजवान ने ईंट बुक करने की रसीद भी दी थी।

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने मकान बनाने के लिए सीजन से पहले ही ईंटों को बुक कर दिया था। जिसके ईंट भट्‌टा स्वामी को पैसे भी दिए गए, लेकिन अब ईंट भट्‌टा स्वामी रिजवान ने अपने भट्‌टा भी बेच दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि जब ग्रामीण उससे पैसे लेने जाते हैं तो वह दुर्व्यवहार करता है।

महंगी ईंट होने से पहले देते हैं पेशगी

पीड़ित मो.इलियास का कहना है कि ग्रामीण अपना घर बनाना चाहते हैं। सीजन आने से पहले भट्‌टा स्वामियों से ग्रामीण ईंट बुक कर लेते हैं। रिजवान ने ग्रामीणों की बुक ईंटों को चोरी से बेच दिया और अब ग्रामीणों के जाने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है।

एसएसपी ने मामले की जांच सीओ द्वितीय को सौंपी है। ग्रामीण साजिद, अमरजी, प्रवेज, इकबाल, विभिषण, संजू, छोटी, रफीक, इदरीश, संजू, छोटी, रफीक, इदरीश, अरविंद, वाहब, अनुज, शमशाद, काला, इनाम, इलयास, मुनेश, नाथीराम, आजाद, भानू प्रधान व सेवाराम समेत अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...