चन्दौसी में भाकियू टिकैत ने डीएम को सौंपा ज्ञापन:किसानों की समस्याओं को लेकर आठ सूत्रीय ज्ञापन डीएम को सौंपा, आंदोलन की चेतावनी

चन्दौसी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंदौसी में भारतीय किसान यूनियन टिकैत संभल द्वारा किसानों की समस्याओं को लेकर 25 अप्रैल कोजिलाधिकारी महोदय संभल को आठ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चेतावनी दी गई थी कि 8 मई तक समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो 9 मई को आवारा पशुओं के साथ जिला कलेक्ट्रेट बहजोई पर विशाल आंदोलन किया जाएगा। जिससे जिले के समस्त अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

जिले के अधिकारियों एलआईयू पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रदेश प्रमुख महासचिव विजेंद्र यादव से संपर्क साधा गया और 7 मई को वार्ता के लिए अनुरोध किया गया बार-बार अधिकारियों के अनुरोध करने पर विजेंद्र यादव द्वारा भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों से सलाह लेने के बाद वार्ता के लिए आश्वासन दे दिया और तय हुआ चंदौसी में उप जिला अधिकारी महोदय के ऑफिस में वार्ता होगी।

जिलाधिकारी संभल, पुलिस अधीक्षक संभल के नेतृत्व में द्विपक्षीय वार्ता हुई वार्ता के दौरान जिले के समस्त अधिकारी 8 सूत्रीय मांगों के संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। चकबंदी विभाग के एसओसी साहब मौजूद रहे सबके सामने पूर्ण आश्वासन दिया है कि चकबंदी पूरी ईमानदारी से कराई जाएगी जो भी किसान परेशान है। सभी किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

नेता बृजेंद्र सिंह यादव ने डीडीसी पद पर डीडीसी उपस्थित करने की मांग की जो कि लंबे समय से डीडीसी पद रिक्त चल रहा है। जिससे किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है। बिजली विभाग के एससी साहब ना होते हुएXCNचंदौसी पर SC साहब का चार्ज था। उन्होंने सभी किसानों को संतुष्ट किया है। बिजली 10 घंटा मिलेगी।

डीएम साहब के संज्ञान में सारी वार्ता हुई पशुओं की समस्याओं को डीएम साहब ने ये कह के अवगत कराया है की गांव की जो सरकारी जमीन है उसे चिन्हित करा कर आवारा पशुओं के चारा के लिए छुड़वाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ ने आश्वासन दिया कि जो भी झोलाछाप डॉक्टर अवैध तरीके सेअल्ट्रासाउंड चल रहे हैं। उन सभी की जांच की जाएगी। और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वार्ता 9 मई वाला आंदोलन प्रदेश प्रमुख महासचिव विजेंद्र यादव जिला अध्यक्ष,शंकर सिंह यादव के कहने पर स्थगित किया गया।

खबरें और भी हैं...