चारागाह की भूमि को कब्जा मुक्त कराया:गुन्नौर में राजस्व विभाग की टीम ने पुलिस के सहयोग से हटवाया अतिक्रमण

गुन्नौर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चारागाह की भूमि को कब्जा मुक्त कराया। - Dainik Bhaskar
चारागाह की भूमि को कब्जा मुक्त कराया।

गुन्नौर क्षेत्र में चारागाह की भूमि को तहसील प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराया। चारागाह की भूमि पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर लिया था। दबंग भूमि पर काफी समय से खेती कर रहे थे। अधिकारियों की अनुमति पर राजस्व विभाग की टीम ने भूमि की मापतौल कर उसे खाली कराया। शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं के अंतर्गत चारागाह भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए गुन्नौर तहसील के गांव पतेई कायस्थ में 2 हेक्टेयर भूमि एवं सिमरई गांव में करीब 90 बीघा भूमि की नाप कराने के बाद खाली करा लिया गया।

चेतावनी दी गई कि भविष्य में ऐसी गलती न करें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार देवेंद्र मणि त्रिपाठी, नायब तहसीलदार छत्रपाल सिंह, कानूनगो व लेखपालों की टीम के साथ पुलिस प्रशासन मौजूद रहा। तहसीलदार देवेंद्र मणि त्रिपाठी ने बताया कि यह अभियान प्रशासन एवं जिलाधिकारी के आदेश अनुसार प्रतिदिन चलाया जाएगा।

इससे चारागाह की जमीनों को मुक्त कराने के बाद उसमें निराश्रित गोवंश के लिए हरा चारा लगाया जाएगा, प्रत्येक गांव में गौशाला बनवाई जाएंगी। एसडीएम रामकेश सिंह धामा ने बताया कि कहीं पर भी अवैध कब्जा पाया जाता है तो भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी । ऐसे में अगर भूमाफिया बिना कार्रवाई के ही कब्जा छोड़ दें वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

खबरें और भी हैं...