संभल में अधिकारियों पर डीएम ने की कार्रवाई:विशेष अभियान दिवस पर मतदान बूथों से गैरहाजिर मिले 32 बीएलओ, वेतन काटने का दिया आदेश

संभल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में अधिकारियों का डीएम ने रोका एक दिन का वेतन। - Dainik Bhaskar
संभल में अधिकारियों का डीएम ने रोका एक दिन का वेतन।

संभल में विशेष अभियान दिवस पर मतदान बूथों से बीएलओ और पदाभिहित अधिकारी गैरहाजिर मिले। जिसके चलते डीएम संजीव रंजन ने 32 बीएलओ का वेतन काटने का आदेश दिया है। डीएम ने संबंधित विभागों को आदेश की कॉपी भेज कर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

18 साल की उम्र वालों का भरवाना था फॉर्म

जिले में विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने 21 नवंबर को विशेष अभियान दिवस आयोजित किया था। मतदान बूथों पर 18 साल की आयु पूरा करने वाले युवाओं के फार्म जमा कराने के लिए निर्देश दिए थे। जिस पर सभी बीएलओ और पदाभिहित अधिकारियों को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान बूथों पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए थे। जब डीएम और एसडीएम के अलावा अधिकारियों ने मतदान बूथों पर पहुंचकर निरीक्षण किया। तो कई मतदान बूथों से बीएलओ और पदाभिहित अधिकारी गैरहाजिर थे।

आगे भी किसी ने लापरवाही की तो होगी कार्रवाई

लापरवाही का मामला डीएम संजीव रंजन के पास पहुंचते ही डीएम ने निर्वाचन कार्यालय को गैरहाजिर बीएलओ और पदाभिहित अधिकारियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। इसके बाद भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विशेष अभियान दिवस को गंभीरता से ना लेने पर डीएम ने 25 बीएलओ और 7 पदाभिहित अधिकारी समेत 32 कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।। डीएम संजीव रंजन ने बताया कि विशेष अभियान दिवस भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 21 नवंबर को आयोजित किया गया था। लेकिन जो बीएलओ और पदाभिहित अधिकारी गैरहाजिर मिले हैं। उनका वेतन काटने का आदेश दिया गया है। यदि आगे भी कोई कर्मचारी लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।