• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Sambhal
  • After The Death Of 5 People In A Road Accident, The Relatives Raised The Demand For Compensation And Called The BJP MLA, Performed The Last Rites On Getting Assurance

संभल में मुआवजे को लेकर प्रदर्शन:सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत के बाद परिजनों ने भाजपा विधायक को बुलाने और मुआवजे की उठाई मांग, आश्वासन मिलने पर किया अंतिम संस्कार

संभल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में पांच लोगों की मौत के बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई। - Dainik Bhaskar
संभल में पांच लोगों की मौत के बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

संभल में बुधवार को सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी। गुरुवार को पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हुई। मृतकों के शव गांव पहुंचे तो परिजनों व ग्रामीणों ने मुआवजे और कार चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण काफी देर तक बीजेपी विधायक को गांव बुलाने की मांग पर अड़े रहे। तो विधायक के प्रतिनिधि गांव पहुंचे। वहां तैनात पुलिस से भी ग्रामीणों की नोकझोंक हुई। काफी देर समझाने के बाद पुलिस ने मृतकों का अंतिम संस्कार कराया।

भाजपा विधायक को गांव बुलाने की उठाई मांग
गुन्नौर कोतवाली इलाके के कादराबाद गांव के पास यह घटना हुई थी। जिसमें बाइक पर सवार दादा,पति, पत्नी व दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हुई थी। पोस्टमार्टम के बाद मृतकों के शव गांव उमरा पहुंचे। वहां ग्रामीणों ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे और कार चालक की गिरफ्तारी की मांग उठाई। मुआवजे के ऐलान के लिए बीजेपी विधायक अजीत कुमार राजू यादव को गांव में बुलाने की मांग की। मामले की गंभीरता देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। ग्रामीण अपनी मांग पूरी होने से पहले मृतकों का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार नहीं थे। जब पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो कई बार दोनों पक्षों में नोकझोंक भी हुई। विवाद बढ़ने पर विधायक के प्रतिनिधि ने गांव पहुंचकर परिवार को मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। तब जाकर शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

कार चालक हुआ गिरफ्तार
पांच लोगों को रौंदने वाले हत्यारोपी कार चालक के खिलाफ पुलिस ने बुधवार को मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने बताया कि कार चालक मौके से फरार हो गया था। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी। बुधवार देर रात आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एसडीएम बोले- मुआवजे के लिए शासन को भेजी गई रिपोर्ट
एसडीएम गुन्नौर रामकेश धामा ने बताया कि मृतकों के परिजनों को कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत मुआवजा दिलाया जाएगा। जिसके लिए फाइल तैयार करके रिपोर्ट शासन को भेजी गई है। इसके अलावा 50 साल के मृतक रामनिवास की पत्नी को विधवा पेंशन और दो पुत्रियों के विवाह के लिए सामूहिक विवाह योजना में नाम चयनित कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...