संभल में अराजकतत्वों ने तोड़ी मंदिर की मूर्तियां:माहौल खराब करने का हो रहा प्रयास, आक्रोश में हिंदू समाज के लोग; पहले भी हुई है ऐसी घटना

संभल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में अराजकतत्वों ने तोड़कर फेंका मूर्ति का सिर। - Dainik Bhaskar
संभल में अराजकतत्वों ने तोड़कर फेंका मूर्ति का सिर।

संभल में कुछ अराजकतत्वों ने माहौल खराब करने के उद्देशय से चामुंडा देवी मंदिर में घुसकर मूर्तियों को तोड़ डाला। सुबह जब लोग पूजा-पाठ करने पहुंचे। तो टूटी हुई प्रतिमाएं देखकर भड़क गए। भाजपा नेता कुमोद कुमार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में दी है। एसपी ने मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस को दिए गए हैं। लोगों ने बताया कि ऐसी घटना पहले भी हुी है। लेकिन पुलिस सिर्फ खानापूर्ती करती है। घटनास्थल पर तनाव की स्थिति को देखते हुए दो थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है।

टूटी प्रतिमाएं देखकर भड़के श्रद्धालु

जिले के गुन्नौर कोतवाली इलाके के कस्बे के चामुंडा मंदिर में रविवार की रात कुछ बदमाशों ने घुसकर अंदर रखी प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। सोमवार की सुबह जब श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे तो मंदिर में देवी देवताओं की प्रतिमा खंडित देखकर भड़क गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। तो पुलिस मौके पर पहुंची।

तोड़ी गई शिवलिंग पर रखी मूर्ति
तोड़ी गई शिवलिंग पर रखी मूर्ति

एसपी बोले- चोरी की नियत से तोड़ी गई मूर्तियां

मंदिर प्रबंध कमेटी के लोगों का कहना है कि इससे पहले कस्बे में एक और मंदिर में लोगों ने ऐसी ही तोड़फोड़ कर की थी। लेकिन इसके बावजूद गुन्नौर कोतवाली पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था। इस बार भाजपा नेता कुमोद कुमार ने थाने में तहरीर देकर असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि मंदिर में शरारती तत्वों द्वारा मूर्तियों को चोरी की नियत से तोड़ा गया है। पुलिस टीम को बदमाशों की तलाश कर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। फिलहाल मौके पर दो थानों का पुलिस बल तैनात किया गया है। हालांकि, मौके पर संप्रदायिक तनाव जैसी कोई स्थिति नहीं है।

खबरें और भी हैं...