• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Sambhal
  • MP Shafiqur Rahman Burke Sambhal News Updates। BJP Leader Rajesh Singhal Files Case Against SP MP Shafiqur Rahman Burke Over Supported Taliban In Sambhal Uttar Pradesh

संभल से सपा सांसद पर देशद्रोह का केस:शफीकुर्रहमान ने तालिबानियों की तुलना स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की, कहा था- तालिबान ने अपने देश को आजाद कराया

संभल5 महीने पहले
सपा सांसद बर्क के खिलाफ भाजपा के पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने केस दर्ज कराया है।
  • सपा सांसद के बयान पर BJP नेता ने कहा- भावनाएं आहत हुईं, FIR कराई

उत्तर प्रदेश में संभल से सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। बर्क पर भड़काऊ बयान देने और आतंकी संगठन तालिबान का समर्थन करने का आरोप है। बर्क ने सोमवार को तालिबानियों की तुलना स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की थी। कहा था- जैसे हिंदुस्तान ने अंग्रेजों से आजादी की लड़ाई लड़ी थी। वैसे ही तालिबान अफगानिस्तान में अमेरिका से आजादी की लड़ाई लड़ रहा है। तालिबान ने अपने देश को आजाद कराया है।

बर्क का यह बयान सामने आने के बाद भाजपा के पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल की तहरीर पर सदर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। मंगलवार देर रात बर्क के खिलाफ तहरीर देने के लिए राजेश सिंघल और भाजपा जिलाध्यक्ष ओमवीर खड़गवंशी सदर कोतवाली पहुंचे। हालांकि, FIR के बाद सांसद बर्क ने सफाई दी है। कहा, मैं तालिबान के साथ नहीं, अपने मुल्क के साथ हूं। मेरी मुल्क की जो पॉलिसी बनेगी मैं उसके साथ हूं। मैंने तालिबान की कभी तारीफ नहीं की, तालिबान से मेरा क्या मतलब।

पुलिस ने IPC की धारा 153 A,124 A, 295 A के तहत बर्क के खिलाफ केस दर्ज किया है।
पुलिस ने IPC की धारा 153 A,124 A, 295 A के तहत बर्क के खिलाफ केस दर्ज किया है।

अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों ?
सांसद बर्क ने कहा था कि अफगानिस्तान की आजादी वहां का निजी मसला है। अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों? उन्होंने कहा कि तालिबान वहां की ताकत है। उसने अमेरिका और रूस के पैर वहां नहीं जमने दिए। अफगानिस्तान के लोग तालिबान की अगुवाई में आजादी चाहते हैं। भारत में भी अंग्रेजों से पूरे देश ने लड़ाई लड़ी थी। रहा सवाल हिंदुस्तान का तो यहां कोई कब्जा करने अगर आएगा तो देश उससे लड़ने को मजबूत है।

बर्क कोरोना को बीमारी मानने से कर चुके हैं इनकार
शफीकुर्रहमान बर्क ने इससे पहले कोरोना को बीमारी मानने से ही इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था- कोरोना कोई बीमारी है ही नहीं। अगर कोरोना कोई बीमारी होती तो दुनिया में इसका इलाज होता। ये आसमानी आफत है जो सरकार की गलतियों की वजह से पैदा हुई है। अल्लाह के सामने रोकर-गिड़गिड़ाकर माफी मांगने से ही खत्म होगी।

सांसद बर्क का बयान देशद्रोह की श्रेणी में: एसपी संभल
संभल SP डॉक्टर चक्रेश मिश्रा ने कहा कि सांसद डॉक्टर बर्क का बयान देशद्रोह की श्रेणी में आता है। तालिबान को भारत सरकार ने आतंकी संगठन घोषित कर रखा है। बर्क ने उसका समर्थन किया और अफगानिस्तान में उसकी जीत पर खुशी मनाई। तालिबान की तुलना स्वाधीनता संग्राम सेनानियों से तुलना देशद्रोह है। फेसबुक पर ऐसी ही पोस्ट डालने वाले संभल के 2 युवकों फैजान चौधरी और मोहम्मद मुकीम के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...