संभल में गंगा में डूबे तीन युवक:गोताखोरों ने 2 को सुरक्षित निकाला, 1 लापता, बुद्ध पूर्णिमा पर नहाने आए थे युवक

संभल3 महीने पहले

संभल जनपद में बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर गंगा घाट पर स्नान करने आए तीन युवक स्नान करते समय गंगा में डूब गए। हादसे की जानकारी मिलते ही गुन्नौर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। गोताखोरों की मदद से गंगा में बचाव कार्य शुरू कराया गया। वही हाल यह है कि गुन्नौर तहसील के गंगा घाटों पर लगातार हो रहे हादसों के बाद भी जिला प्रशासन गंभीर नहीं है।

बबराला गंगा घाट पर पहुंचे थे श्रद्धालु

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर बबराला में गंगा घाट पर श्रद्धालु बड़ी तादाद में गंगा स्नान करने के लिए पहुंचते हैं। बबराला गंगा घाट पर स्नान के समय 3 श्रद्धालु अचानक गंगा में डूब गए। चीख पुकार की आवाज सुनकर गंगा घाट पर स्नान कर रहे दूसरे श्रद्धालुओं ने शोर मचाया लेकिन जब तक तीनों युवक गंगा में पूरी तरह से डूब गए थे। हादसे की जानकारी मिलते ही गुन्नौर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद मौके पर मौजूद गोताखोरों की मदद से गंगा में बचाव कार्य शुरू करा दिया गया। जहां गोताखोरों की मदद से काफी मशक्कत के बाद दो युवकों को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि एक युवक की तलाश अभी भी जारी है और गोताखोरों के द्वारा गंगा में बचाव कार्य किया जा रहा है।

घाट पर मौजूद पुलिस।
घाट पर मौजूद पुलिस।

हादसों के बाबजूद प्रशासन बना है मूकदर्शक

गुन्नौर तहसील के बबराला गंगा घाट और हरि बाबा गंगा घाट पर लगातार हो रहे हादसों के बावजूद भी जिला प्रशासन गंभीर नहीं है। जहां 2 दिन पहले भी मुंडन संस्कार कराने आए परिवार के कुछ युवक गंगा में हरि बाबा गंगा घाट पर डूबे थे। जिसमें दो युवकों की मौत हो गई थी जबकि इससे पहले भी कुछ दिन पहले हरि बाबा गंगा घाट पर श्रद्धालुओं के डूबने के कई हादसे हो चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी संभल जनपद का प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है।