संभल में अवैध तेजाब फैक्ट्री में लगी आग:कबाड़ से भरे ड्रम जले, पहले भी मैंथा फैक्ट्री में आग लगने से हो चुकी है एक व्यक्ति की मौत

संभल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में तेजाब फैक्ट्री में लगी आग। - Dainik Bhaskar
संभल में तेजाब फैक्ट्री में लगी आग।

संभल में चन्दौसी कोतवाली क्षेत्र के रिहायशी इलाके में मंगलवार सुबह तेजाब और कबाड़ के अवैध गोदाम में भीषण आग लग गई। अवैध गोदाम में आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद गोदाम में लगी आग पर काबू पाया। गोदाम में आग लगने की वजह अभी सामने नहीं आई है।

मोहल्ले में चल रही थी तेजाब की अवैध फैक्ट्री

चन्दौसी थाना इलाके के घनी आबादी वाले मारवाड़ी मोहल्ले में तेजाब और कबाड़ का कारोबार करने वाले नवल किशोर गुप्ता ने मोहल्ले में तेजाब और कबाड़ का अवैध गोदाम बना रखा है। तेजाब और कबाड़ के इसी गोदाम में आज सुबह लगभग 6 बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते गोदाम में तेजाब से भरे ड्रम और कबाड़ कुछ ही देर में जलकर खाक हो गए।

ढाई घंटे बाद आग पर पाया गया काबू

सीएफओ प्रताप सिंह ने बताया कि सुबह आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर आ गई थी। टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद ढाई घण्टे बाद आग पर काबू पा लिया है। उन्होंने बताया कि इलाके में तेजाब का गोदाम होने की जानकारी नहीं थी। मौके पर जाकर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

इसी इलाके की एक गली में संचालित मैंथा फैक्ट्री में आग लगने से 1 व्यक्ति की मौत भी पिछले दिनों हो चुकी है। इसके बाबजूद अग्निशमन विभाग के अफसरों ने रिहायशी इलाकों में कबाड़, तेजाब के गोदाम और मैंथा फैक्ट्रियों पर रोक लगाने के लिए कोई कदम अभी नहीं उठाया है।

खबरें और भी हैं...