संभल में अभियान चलाकर हटवाया अतिक्रमण:बिना फिटनेस के दौड़ रहे स्कूली वाहनों के काटे चालान,40 हजार का जुर्माना लगाया

संभल14 दिन पहले
अधिकारियों ने अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया।

संभल में अतिक्रमण के खिलाफ अफसरों ने परिवहन विभाग के साथ मिलकर अभियान चलाया। एसडीएम और एआरटीओ ने चेकिंग के दौरान बच्चों को ले जा रहे स्कूली वाहनों को रोका, तो फिटनेस फेल होने की बात सामने आई।

जिसके बाद एआरटीओ प्रशासन ने मौके पर वाहनों का चालान किया है। इसी के साथ संभल के चंदौड़ी चौराहे से यशोदा चौराहे तक परिवहन विभाग और यातायात पुलिस ने नियमों का पालन नहीं कर रहे डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों का चालान किया है।

विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया

संभल सदर कोतवाली इलाके में चंदौसी चौराहे से कुछ दिन पहले आसपास के इलाके में विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया गया था लेकिन इसके बाद एक बार फिर दुकानदारों ने दुकानों के आगे अवैध कब्जा करके अतिक्रमण किया तो डीएम मनीष बंसल के निर्देश पर अफसर एक बार फिर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान में उतर चुके हैं।

एसडीएम और एआरटीओ ने अभियान चलाकर कार्रवाई की।
एसडीएम और एआरटीओ ने अभियान चलाकर कार्रवाई की।

वाहनों की फिटनेस चेक की

एसडीएम विनय कुमार मिश्रा और एआरटीओ अमरीश कुमार ने संभल के चंदौसी चौराहे से अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया है। जहां एजीएम में सबसे पहले चौराहे पर परिवहन विभाग के साथ बच्चों को ले जा रहे स्कूली वाहनों को रोककर फिटनेस चेक किया तो कई वाहनों के फिटनेस फेल मिले।

जिसके बाद उनका चालान काट दिया गया है। इसी के साथ अफसरों ने यशोदा चौराहे के पास सक्सेना अस्पताल के बाहर अवैध पार्किंग जमा कर कब्जा किए हुए पार्किंग को हटवा दिया है। इसी के साथ अवैध पार्किंग करने वाले से जुर्माना भी वसूला गया है। एआरटीओ अतिक्रमण और बिना फिटनेस के सड़कों पर दौड़ रहे स्कूली वाहन समेत कई वाहनों के चालान में परिवहन विभाग ने 40हजार का जुर्माना नियत किया है।

खबरें और भी हैं...