संभल में हस्त-शिल्पियों के निर्मित उत्पाद की प्रदर्शनी:हड्डी, सींग और लकड़ी से तैयार उत्पादों के लगे स्टॉल, उत्पादों का बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनी

संभल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संभल में वोकल फॉर लोकल के तहत एक जनपद एक उत्पाद और हस्त-शिल्पियों के निर्मित उत्पाद की प्रदर्शनी 23 से 25 सितम्बर तक लगाई गई है। हस्त-शिल्प उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जहां हाथ से निर्मित अलग-अलग तरह की चीजों के स्टॉल लगाए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह पखवाड़ा के तहत स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए ओडीओपी योजना के तहत हस्तशिल्प एवं लघु उद्योग की तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसका आयोजन हिंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया। दो दर्जन उद्यमियों ने अनेक हस्त शिल्प उत्पाद की दो दर्जन स्टॉल लगाई।

संभल में वोकल फॉर लोकल के तहत प्रदर्शनी का आयोजन।
संभल में वोकल फॉर लोकल के तहत प्रदर्शनी का आयोजन।

भारतीय उत्पादन को बढ़ावा
जिला उद्योग केंद्र के सहायक प्रबंधक राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि ओडीओपी योजना के तहत इससे गरीब व कमजोर वर्ग को लाभ दिए जाने के साथ-साथ भारतीय उत्पादन को बढ़ावा दिया जा रहा है।

हड्डी, सींग और लकड़ी से बनते हैं उत्पाद
​​​​​​​एसडीएम विनय कुमार मिश्रा ने हस्त-निर्मित उत्पाद को ध्यानपूर्वक देखकर उनके बारे में जानकारी की। एसडीएम ने बताया कि एक जनपद एक उत्पाद के तहत तीन प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। हड्डी, सींग और लकड़ी से अनेक प्रकार के उत्पाद बनाए जाते हैं।

ये लोग रहे मौजूद
प्रदर्शनी का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष ओमवीर खड़गवंशी, उद्योगपति अरविंद अरोड़ा, भाजपा क्षेत्रीय उपाध्याय राजेश सिंघल ने किया। इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष शिल्पी गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी मुकुल रस्तोगी, हरेंद्र सिंह, संजय सांख्यधर, परीक्षित मोंगिया, हिमांशु कश्यप, सोनू चाहल, दिनेश, पंकज गुप्ता, हर्षित रस्तोगी आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...