• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Sambhal
  • Fierce Fire After Blast In Transformer In Sambhal, VIDEO: 2 Luxury Cars And A Mini Truck, 2 Transformers Also Burnt To Ashes; After One And A Half Hours, The Fire Brigade Controlled

संभल...ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग, VIDEO:धू-धूकर जली 2 लग्जरी गाड़ियां और एक मिनी ट्रक, 2 ट्रांसफार्मर भी राख; डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड ने काबू पाया

संभल2 महीने पहले
फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

संभल में हयातनगर थानाक्षेत्र के सरायतरीन स्थित भूड़ा में शनिवार रात करीब 2 बजे ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के बाद आग लग गई। आवाज सुनकर आसपास के लोग घर के बाहर निकले। देखा ट्रांसफार्मरों में भीषण आग लगी हुई थी। साथ ही उसके बगल में खड़ी अर्टिगा, ब्रेजा और टाटा 407 (मिनी ट्रक) भी धू-धूकर जल रहा था। सभी ने मामले की सूचना फायर बिग्रेड को दी। सूचना के करीब 45 मिनट बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। टीम ने कड़ी मशक्क्त के बाद करीब 3:30 बजे आग पर काबू पाया।

टायर फटने की आवाज से खुली नींद

प्रत्यशदर्शियों के मुताबिक, रात ज्यादा होने के कारण सभी लोग अपने घरों में सो रहे थे। ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद उसमें से गरम तेल रिसकर पास में ही खड़ी तीन गाड़ियों तक पहुंच गया। तेल गरम होने की वजह से उसने तीनों गाड़ियों को चपेट में ले लिया। गाड़ियों में आग लगने पर उसके टायर फटने लगे। जिसकी तेज आवाज सुनकर सभी की नींद खुल गई। इसके बाद सभी बाहर निकले तो उन्हें घटना की जानकारी हुई।

ट्रांसफार्मर में आग लगने से जलकर खाक हुई तीन गाड़ियों के जलने के कारण स्थानीय लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश है। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग के लोग ट्रांसफार्मरों का मेंटेनेंस नहीं करते है जिसकी वजह से आग लगी है।

एसडीओ बोले- टीम भेजी गई है

एसडीओ यशपाल सिंह का कहना है कि ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट होने के कारण तेल निकलने से आग लग गई थी। आग लगने से 3 गाड़ियों के जलने की सूचना विभाग को उच्चस्तर पर भेजी जाएगी। विभाग की तरफ से जो भी अगला आदेश होगा तो विभाग उसी तरह काम करेगा। ट्रांसफार्मर को ठीक कराने के लिए टीम को भेज दिया गया है। लोगों से भी अपील है कि ट्रांसफार्मर के आसपास 30 से 40 मीटर की दूरी में अपनी गाड़ियां न खड़ी करें।

खबरें और भी हैं...