संभल में चिकित्सा शिविर का आयोजन:गंभीर बीमारियों से जूझ रहे गरीब और असहाय के लिए लगा निशुल्क शिविर, दिल्ली के डॉक्टरों ने दिया परामर्श

संभल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब्बासी वेलफेयर हेल्थ एंड एजुकेशनल सोसायटी यूथ विंग की तरफ से थाना नखासा इलाके के आर्य समाज रोड स्थित जहूर गार्डन में निशुल्क चिकित्सा परीक्षण कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें दिल्ली अपोलो हॉस्पिटल से कंसलटेंट न्यूरो सर्जन, स्पाइन सर्जन इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल डॉ. आदित्य भाटी और उनकी टीम ने सैकड़ों की संख्या में हड्डी रोग और रीढ़ की हड्डी समस्या से पीड़ित महिला व पुरुषों को परामर्श देकर उपचार किया जा रहा है।

अब्बासी वेलफेयर सोसायटी ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ

समाजसेवा के लिए काम करने वाली समाज सेवी संस्था अब्बासी वेलफेयर सोसायटी ने जहां पिछले दिनों शहर के कई इलाकों में पहुंचकर गरीब व असहाय लोगों को कंबल बांटे थे। वहीं अब एक बार फिर अब्बासी वेलफेयर सोसाइटी ने पैसे की कमी के कारण इलाज नहीं हो पाने के कारण कई बीमारियों से जूझ रहे गरीब व असहाय लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाये हैं।

गंभीर रुप से बीमार लोगों का हो रहा फ्री इलाज

अब्बासी वेलफेयर हेल्थ एंड एजुकेशनल सोसायटी यूथ विंग की ओर से निशुल्क चिकित्सा परीक्षण कैंप का आयोजन किया गया है। अब्बासी वेलफेयर सोसाइटी के हेल्थ चेक अप कैंप में इलाज कराने के लिए शहर के कई इलाकों से मानसिक रूप से बीमार व रीढ़ की हड्डी की बीमारियों से जूझ रहे मरीज पहुंचे है। जहां कैम्प में निशुल्क परामर्श देकर मरीजों का इलाज किया गया। सुबह से शुरू हुए हेल्थ कैम्प में मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। अभी तक कैंप में सैकड़ों की संख्या में मरीजों ने परामर्श लेकर उपचार कराया है।

कारवाँ-ए-मदद के जरिए की जा रही मदद

निशुल्क चिकित्सा परीक्षण कैंप में अब्बासी वेलफेयर हेल्थ एंड एजुकेशनल सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीम अब्बासी ने बताया कि अब्बासी वेलफेयर सोसायटी ने कोरोना काल में भी लोगों की मदद के लिए आगे आया था। शुरुआत में ही गरीब असहाय लोगों को कंबल और लिहाफ देकर मदद की थी, जिसके लिए अपर पुलिस अधीक्षक आलोक जायसवाल ने अब्बासी वेलफेयर सोसायटी के “कारवाँ-ए-मदद” को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। लेकिन क्षेत्र में कई ऐसे गरीब और असहाय लोग भी हैं जो कि गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं लेकिन पैसा नहीं होने के कारण इलाज नहीं करा पा रही हैं, जिसके लिए आज निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर मरीजों को परामर्श और दवाइयां दी जा रही हैं। लेकिन आगे भी जिस क्षेत्र में भी जरूरत दिखेगी उसी क्षेत्र में सोसायटी बढ़-चढ़कर मदद करेगी।