• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Sambhal
  • Investigation Of The Process Of Disposal Of Complaint Letters, Surprise Inspection Of Kotwali Also Done; Instructions Given To The Police To Settle The Land Dispute Soon

संभल में समाधान दिवस में पहुंचे डीआईजी:शिकायती पत्रों के निस्तारण के प्रकिया की हुई जांच, कोतवाली का भी किया औचक निरीक्षण; पुलिस को जमीनी विवाद जल्द निपटाने के दिए निर्देश

संभलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोतवाली पहुंचे डीआईजा ने महिला हेल्प डेस्क का किया निरीक्षण। - Dainik Bhaskar
कोतवाली पहुंचे डीआईजा ने महिला हेल्प डेस्क का किया निरीक्षण।

संभल में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में अचानक मुरादाबाद रेंज के डीआईजी शलभ माथुर पहुंच गए। वहां उन्होनें फरियादियों की शिकायतें सुनी। वहां थाना प्रभारियों और राजस्व विभाग के कर्मचारियों को जमीनी विवाद के मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश दिए है।

फरियादियों की सुनी शिकायतें
संभल सदर तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस चल रहा था। जहां एएसपी आलोक कुमार जयसवाल और एसडीएम दीपेंद्र यादव व तहसीलदार समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों की शिकायतें सुन रहे थे। तभी मुरादाबाद रेंज के डीआईजी शलभ माथुर तहसील सभागार में पहुंचे। वहां फरियादियों के शिकायती पत्र लेकर शिकायतें सुनी। जमीनी विवाद से संबंधित मामले सामने आए। तो डीआईजी ने पिछले शिकायती पत्रों की निस्तारण की गुणवत्ता को चेक किया। इसके बाद संभल सर्किल के हयातनगर,नखासा,सदर कोतवाली और असमोली थाना प्रभारियों को जमीनी विवाद से संबंधित मामलों को राजस्व विभाग के कर्मचारियों के साथ जल्द से जल्द मिलकर निपटाने के निर्देश दिए।

महिला ने कार्यवाही के लिए लगाई गुहार
असमोली थाना क्षेत्र के शकरपुर सूत्र गांव की निवासी महिला मीना ने डीआईजी को शिकायती पत्र सौंपकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। महिला का आरोप है कि 14 अगस्त की रात में घर की छत पर सोते समय गांव के ही रहने वाला युवक ने उसके कानों के कुंडल खींच लिए थे। जिसकी पहचान भी हो गई थी और पुलिस भी आरोपी युवक के घर गई थी लेकिन वह नहीं मिला। आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिस पर डीआईजी ने कार्यवाही का आश्वासन दिया।

समाधान दिवस में पहुंचे 38 शिकायती पत्र
संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 38 शिकायतें आई। जिसमें राजस्व विभाग के 20, पुलिस विभाग के 8, खाद्द एवं रसद विभाग की 1, समाज कल्याण विभाग की 1,स्वास्थ्य विभाग की 1 और 7 शिकायती पत्र अन्य विभागों के आई। जिसमें 2 शिकायती पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

सदर कोतवाली का किया औचक निरीक्षण
डीआईजी शलभ माथुर ने समाधान दिवस में शिकायतें सुनने के बाद संभल सदर कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। डीआईजी शलभ माथुर एएसपी आलोक कुमार जयसवाल के साथ कोतवाली पहुंचे। जहां डीआईजी ने कोतवाली में महिला हेल्प डेस्क रूम में पहुंचकर महिला संबंधी शिकायतों को देखा और लंबित विवेचनाओ के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। इसी के साथ डीआईजी ने थाने की बिल्डिंग की रखरखाव के लिए भी थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह को निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...