• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Sambhal
  • Said In Sambhal If Killed Like This, How Long Will Muslims Tolerate, Said On FIR Against Aziz – Cannot Take Away The Right To Speak From The Cases

राबिया हत्याकांड.. बर्क बोले, BJP के राज में इंसाफ नहीं:संभल में कहा- इस तरह मारा जाएगा तो कब तक बर्दाश्त करेगा मुसलमान, अजीज के खिलाफ FIR पर बोले- मुकदमों से बोलने का हक नहीं छीन सकते

संभल/ मुरादाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने दिल्ली के राबिया हत्याकांड पर बयान दिया है कि देश में मुसलमान इसी तरह मारा जाएगा तो वह कब तक बर्दाश्त करेगा। - Dainik Bhaskar
संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने दिल्ली के राबिया हत्याकांड पर बयान दिया है कि देश में मुसलमान इसी तरह मारा जाएगा तो वह कब तक बर्दाश्त करेगा।

उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने फिर एक उत्तेजक बयान दिया है। दिल्ली के राबिया हत्याकांड पर बर्क ने मंगलवार को संभल में कहा कि देश में मुसलमान इसी तरह मारा जाएगा तो वह कब तक बर्दाश्त करेगा। सपा सांसद ने राबिया के परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

फांसी पर लटकाए जाएं राबिया के कातिल

डॉ. बर्क ने कहा कि कहीं मॉब लिचिंग हो रही है तो कहीं बर्बरता से मुसलमानों की हत्याएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि BJP के राज में मुसलमानों पर जुल्म हो रहा है। उन्हें इंसाफ नहीं मिल रहा है। बर्क बोले- यही हाल रहा तो मुसलमान कब तक बर्दाश्त करेंगे वो भी एक दिन धरने प्रदर्शन पर उतर आएंगे। दिल्ली के राबिया हत्याकांड पर उन्होंने कहा कि सरकार असली मुल्जिमों को पकड़े और उन्हें फांसी पर लटकाया जाए। सपा सांसद ने मामले की जांच रिटायर्ड जज से कराने की मांग की है।

मुकदमो से बात कहने का हक नहीं छीन सकते

रामपुर में UP के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर दर्ज मुकदमे के बारे में बर्क ने कहा कि मुकदमों का खौफ दिखाकर सरकार सही बात कहने के हक को नहीं छीन सकती। बर्क ने कहा, देश में सरकार बेशक BJP के हाथ में है, लेकिन हम भी देश के मौजिज शहरी हैं। मुल्क के हालात पर हमें अपनी राय रखने का पूरा अधिकार है। हमने पहले भी देश के हालात पर राय रखी है और आगे भी रखते रहेंगे।

पूर्व गवर्नर ने रामपुर में जो कहा, एकदम सही कहा

बर्क बोले, तालिबान की बात कहने पर मुझ पर तो पहले ही देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया था अब पूर्व राज्यपाल को भी सरकार ने नहीं बख्शा। डॉ बर्क ने कहा कि, पूर्व राज्पाल अजीज कुरैशी ने देश के हालात के बारे में जो कुछ कहा वह पूरी तरह से सही है। बता दें कि शनिवार रात रामपुर में आजम खां के घर पहुंचे उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने प्रदेश की योगी सरकार की तुलना राक्षस और खून पीने वाले दरिंदे से की थी। जिसके बाद BJP नेता की तहरीर पर उनके खिलाफ रामपुर सिविल लाइंस थाने में देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया था।

नमाज के लिए कमरा तय कर दें

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नमाज के लिए कमरा अलॉट होने के मुद्दे पर डॉ. बर्क ने कहा कि उनकी मांग है कि सब जगह नमाज के लिए कमरा तय कर दिया जाए। सरकार इस मुद्दे पर गौर करे तो कोई हर्ज नही। बर्क बोले- मुसलमान तो वैसे भी अपनी नमाज बेहद खामोशी से पढ़ता है। वो अल्लाह से अपने गुनाहों की माफी मांगने जाता है। सरकार कमरा तय कर देगी और इजाजत देगी तो मुसलमान वहां नमाज जरूर पढ़ेंगे नहीं तो कोई बात नहीं।

आजम खां पर जुल्म हुआ, अब रिहा करें

बर्क ने कहा कि सरकार ने आजम खां पर बहुत जुर्म किए हैं। जेल में बीमार होने पर वह बहुत कमजोर भी हो गए। लेकिन सरकार ने उन्हें रिहा नहीं किया। आजम खां को जल्द से जल्द जेल से रिहा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। औवेसी पर बर्क ने फिर दोहराया कि वह यूपी में मुसलमानों का ही नुकसान करेंगे। बोले- औवेसी जीत तो नहीं सकते लेकिन वोटों की कटिंग जरूर कर सकते हैं।

किसान देश का मालिक, सरकार वापस ले कानून

सपा सांसद बर्क़ ने किसानों को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है। डॉ बर्क़ ने कहा कि किसानों को आंदोलन करते हुए 10 महीने हो चुके हैं। बोले- क्या किसान मुल्क का हिस्सा नहीं है ? सपा सांसद ने कहा कि किसान भी इस देश के मालिक हैं। किसानों का दुख दर्द हमारा दुख दर्द है। सरकार तुरंत तीनों कानूनों को वापस ले। बर्क ने कहा किसानों की हमदर्दी में सरकार का एक बयान तक नहीं आया है।

खबरें और भी हैं...