संभल में भाकियू (असली) ने किया विरोध प्रदर्शन:तीन सूत्रीय मांगों को लेकर दिया धरना, मांग पूरी नहीं होने पर संभल-गजरौला मार्ग जाम करने की चेतावनी

संभल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में भाकियू (असली) ने बिजली घर पर किया विरोध प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
संभल में भाकियू (असली) ने बिजली घर पर किया विरोध प्रदर्शन।

संभल में रमपुरा बिजली घर पर भाकियू असली (हरपाल गुट) ने बिजली विभाग की 3 सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली घर पर धरना प्रदर्शन किया। जहां किसानों ने लाइन शिफ्टिंग को लेकर किसान के खिलाफ केस और दिन में आलू किसानों को बिजली की सप्लाई न मिलने को लेकर अपनी मांगे रखी। वहीं किसानों ने जल्द से जल्द मांग पूरी नहीं होने पर संभल गजरौला मार्ग जाम करने की चेतावनी दी है।

सौंपा एक्सीएन को संबोधित ज्ञापन

जिले के भारतीय किसान यूनियन असली (हरपाल गुट) के कार्यकर्ता इकट्ठा होकर चंबल गजरौला मार्ग पर स्थित रामपुरा बिजली घर पहुंचे। वहां भारतीय किसान यूनियन असली के कार्यकर्ता किसानों के साथ बिजली घर में ही धरने पर बैठ गए। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने 3 सूत्रीय मांगों को लेकर रामपुरा बिजली घर पर बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि मांडली समसपुर गांव में किसान के द्वारा लाइन शिफ्टिंग कराने को लेकर बिजली विभाग के द्वारा थाने में दी गई तहरीर को वापस लिया जाए। कार्यकर्ताओं ने एक्ससीएन को संबोधित ज्ञापन सौंपा ।

आलू किसानों को नहीं मिलती पर्याप्त मात्रा में बिजली आपूर्ति

ज्ञापन में उनकी यह भी मांग थी कि इस समय आलू की फसल की सिंचाई के लिए किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति की जरूरत रहती है। लेकिन आलू किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। जिसको सुचारू किया जाए। इसके अलावा ज्ञानपुर से सोना में लाइन का एस्टीमेट बनवा कर जल्द से जल्द लाइन चालू कराई जाए। इसी के साथ बिजली विभाग के जेई प्रदीप कुमार पर लाइन चालू कराने के लिए अवैध वसूली का आरोप भी लगाया है। इसके बाद भारतीय किसान यूनियन असली के कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के द्वारा जल्द से जल्द मांग पूरी नहीं होने पर संभल गजरौला मार्ग जाम करने की चेतावनी दी है।

खबरें और भी हैं...