सपा विधायक पिंकी यादव सहित 60 पर मुकदमा दर्ज:संभल में आचार संहिता और कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन का है मामला, बिना अनुमति की थी जनसभा

संभल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा विधायक पर मुकदमा दर्ज - Dainik Bhaskar
सपा विधायक पर मुकदमा दर्ज

संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र के अतरासी गांव में आचार संहिता और कोविड-गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर सपा विधायक पिंकी यादव सहित 60 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। जहां सपा विधायक ने गांव में बिना अनुमति के जनसभा कर आचार संहिता के साथ ही कोविड-गाइडलाइन का भी उल्लंघन किया।

असमोली विधानसभा सीट से सपा की विधायक पिंकी यादव के द्वारा बहजोई थाना क्षेत्र के गांव अतरासी में जनसभा करने की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो आचार संहिता और कोविड-गाइडलाइन दोनों का ही उल्लंघन जमकर होते हुए मिला। जहां एक तरफ आचार संहिता लागू होने के बावजूद जनसभा चल रही थी। वहीं दूसरी तरफ जनसभा में मौजूद लोग बिना मास्क लगाए बैठकर कोविड गाइडलाइन की भी जमकर धज्जियां उड़ा रहे थे। आचार संहिता उल्लंघन का मामला उच्च पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा तो अफसरों ने आचार संहिता और कोविड- गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद बहजोई थाना पुलिस ने दरोगा ललित कुमार की तरफ से सपा विधायक पिंकी यादव और 50-60 अज्ञात लोगों पर आईपीसी की धारा 188,269,270 और 51 B के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

लखनऊ में हुई निर्वाचन आयोग की कार्रवाई से अफसर अलर्ट

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में भीड़ इकट्ठा होने को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के बाद से अब अफसर आचार संहिता का पालन कराने को लेकर पूरी तरह अलर्ट है। जहां अफसरों ने सभी थाना प्रभारियों को आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर संख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। क्योंकि लखनऊ में हुई कार्रवाई से डर है कि यदि इसी तरह कोई मामला निर्वाचन आयोग तक पहुंचा तो गाज गिरना तय है।

खबरें और भी हैं...