संभल में अवैध खनन पर कार्रवाई:तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन सीज, दो दिन में साढ़े सात लाख का लगाया जुर्माना

संभल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संभल में एडीएम ने अवैध खनन पर की कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
संभल में एडीएम ने अवैध खनन पर की कार्रवाई।

संभल में अवैध खनन करने वालों पर खनन विभाग कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन को सीज किया है। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन पर 2 लाख का जुर्माना लगाया है। इसके बाद कई गाड़ियों पर कुल साढ़े पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

एडीएम को कई दिनों से मिल रही थी शिकायतें

जिले के कई अलग-अलग इलाकों में पिछले कई दिनों से एडीएम कमलेश अवस्थी को अवैध खनन की सूचनाएं मिल रही थी। जिसको लेकर गुरुवार को एडीएम ने क्षेत्र में निकल कर खुद अवैध खनन के डंपर औरह जेसीबी पर कार्रवाई की है।

एडीएम ने पुलिस के साथ मिलकर की छापेमारी

गुरुवार देर रात करीब 3 बजे असमोली थाना क्षेत्र के भैसोड़ा गांव में अवैध खनन की जानकारी मिली। तो खनन अधिकारी सोमेंद्र तिवारी खुद मौके पर पहुंच गए। वहां उन्हें अवैध खनन होता हुआ मिला। जिसमें खनन अधिकारी ने मौके से तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन पकड़ ली। जिसके बाद खनन अधिकारी ने तीनों ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन को सीज कर दिया। साथ ही पुलिस को मौके पर बुला लिया। उसके बाद खनन विभाग की टीम सीज किए हुए ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन को लेकर असमोली थाने पहुंची।

डीएम के आदेश पर बढ़ाई जाएगी जुर्माने की राशी

खनन अधिकारी सोमेंद्र तिवारी ने बताया कि बीती रात में असमोली इलाके में खनन की जानकारी मिलने पर छापेमारी की गई थी। जिसमें तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन को सीज किया गया है। मेरी तरफ से 2 लाख का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की राशि डीएम के आदेश के बाद बढ़ाई जाएगी।

एडीएम ने लगाया था साढ़े पांच लाख का जुर्माना

गुरुवार दोपहर को एडीएम कमलेश अवस्थी ने नखासा थाना इलाके के भारत सिरसी गांव में अवैध खनन की सूचना पर छापेमारी की थी। वहां आधा दर्जन गाड़ियों और एक जेसीबी मशीन को पकड़कर खनन अधिकारी के हवाले किया था। जिस पर साढ़े 5 लाख का जुर्माना खनन विभाग की तरफ से लगाया गया था।