धनघटा में दो रिहायशी झोपड़ियों में लगी आग:नगदी समेत लाखों का सामान जलकर राख, खाना बनाते समय निकली चिंगारी से हुआ हादसा

घनघटा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धनघटा में दो रिहायशी झोपड़ियों में लगी आग से लाखों का सामान जलकर राख। - Dainik Bhaskar
धनघटा में दो रिहायशी झोपड़ियों में लगी आग से लाखों का सामान जलकर राख।

धनघटा थाना क्षेत्र के डेवरी चौराहे के पश्चिम डेवरी गांव निवासी दो व्यक्तियों की रिहायशी झोपड़ी में खाना पकाते समय शुक्रवार की सुबह करीब 9:00 बजे आग लग गई, जिससे झोपड़ी में रखा नगदी समेत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। एसडीएम ने नुकसान के आकलन के लिए लेखपाल को निर्देशित किया है।

खाना बनाते समय हुआ हादसा
धनघटा थाना क्षेत्र के डेवरी गांव निवासी रामशब्द पुत्र सेतु की बेटी घर में खाना पका रही थी। बाकी घर के सदस्य घर से बाहर मजदूरी करने गए हुए थे। एकाएक चिंगारी निकलकर झोपड़ी में आग लग गई। शोर सुनकर जब तक लोग पहुंचते और आग पर काबू पाते तब तक घर में रखा नगदी, खाद्यान्न, कपड़ा, कागजात समेत अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू काबू पाया।

ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से आग पर पाया काबू।
ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से आग पर पाया काबू।

दूसरे घर को भी चपेट में लिया
इसी बीच राम शब्द पुत्र संतु के साथ-साथ संत विजय पुत्र शंकर की झोपड़ी को भी आग ने अपने आगोश में ले लिया और उसमें रखा पशुओं के लिए भूसा अनाज सब जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों ने कहा कि यदि सही समय पर फायर ब्रिगेड पहुंचता तो घटना इतनी भयावह नहीं होती। फिलहाल खबर लिखे जाने तक अभी कोई राजस्व कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा है। इस संबंध में पूछे जाने पर एसडीएम धनघटा रविंद्र कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली है और तत्काल लेखपाल को निर्देशित भाई भी कर दिया गया है, पीड़ितों को जल्द ही उचित मुआवजा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...