मेहदावल में छात्र-छात्राओं को टेबलेट बांटा:सांसद प्रवीण निषाद बोले-स्मार्टफोन और टैबलेट विद्यार्थियों की पढ़ाई में सहायक होगा

मेहदावल, संतकबीरनगर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के टंडवरिया मोहल्ले में स्थित जनता वैदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय मेंशनिवार को​​​​​​ छात्र-छात्राओं को टेबलेट का वितरण किया। कार्यक्रम के​ मुख्यातिथि सांसद प्रवीण निषाद और विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय विधायक अनिल त्रिपाठी रहे।

टैबलेट का वितरण एमए अंतिम वर्ष सुशीला आईटीआई मेहदावल, पंडित जगत नारायण चतुर्वेदी कर्मा, सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय मेहदावल के विद्यार्थियों में वितरण किया गया। सांसद प्रवीण निषाद ने कहा कि स्मार्टफोन और टैबलेट विद्यार्थियों की पढ़ाई में सहायक होगा।

उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन मिलने से बच्चों को कैरियर और सरकार की ओर से उनके लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी। आगे उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जहां एक ओर गरीबों को फ्री राशन दे रही है। दूसरी ओर छात्र-छात्राओं को भी शिक्षा क्षेत्र में बढ़ने के लिए फ्री टेबलेट स्मार्ट योजना प्रारंभ की है जो सराहनीय है ।

क्षेत्रीय विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी ने कहा कि कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नि:शुल्क गरीब छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है, जिसके चलते अब छात्र मोबाइल के द्वारा दुनिया भर में होने वाली सभी हलचलों के बारे में जानकारी कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान शिक्षा अब इंटरनेट के माध्यम से प्रदान की जाने लगी है, ऐसे में छात्र-छात्राओं के पास स्मार्टफोन की आवश्यकता है। इस दौरान उप-जिलाधिकारी मेहदावल योगेंद्र सिंह नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि मोती लाल जायसवाल, महाविद्यालय के संरक्षक गजेंद्र नाथ राय समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...