संतकबीरनगर में दो समुदायों के बीच हुई मारपीट:एक पक्ष से 6 लोग घायल, महिलाओं के बीच कहासुनी को लेकर हुआ था विवाद

संतकबीर नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं के बीच कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में चले लाठी-डंडे - Dainik Bhaskar
महिलाओं के बीच कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में चले लाठी-डंडे

संतकबीरनगर में दो समुदायों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पीड़ित पक्ष घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है। इस मारपीट की वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

मेहदावल थाना क्षेत्र के अंतर्गत श्रीनगर गांव में धमालू और अकरम के बीच पिछले 15 अगस्त से वाद-विवाद चल रहा है। जिसको लेकर बुधवार को दोनों पक्षों आपस में भीड़ गए। मारपीट का शोर सुनकर आसपास के लोगों ने किसी तरह से बीच-बचाव किया, लेकिन तब तक हिन्दू पक्ष के कई लोग घायल हो गए थे।

मारपीट करते हुए दोनों पक्ष के लोग
मारपीट करते हुए दोनों पक्ष के लोग

मुस्लिम पक्ष ने दूसरे पक्ष पर किया लाठी-डंडे से हमला
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। एसओ जयवर्धन सिंह ने बताया की बुधवार को मेंहदावल थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव निवासी धमालू 42 पुत्र भोला प्रसाद ने मेंहदावल पुलिस को सूचना दी कि उसके गांव के निवासी अकरम उम्र 46 वर्ष पुत्र मो. हुसैन, नसारू उम्र 20 वर्ष पुत्र अकरम, रहीसू उम्र 16 वर्ष पुत्र अकरम, अमजद उम्र 22 वर्ष पुत्र मो. रजा ने दोपहर में गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देते हुए दरवाजे पर चढ़कर लाठी-डंडा से मारने-पीटने लगे।

चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
शोर सुनकर बीच बचाव करने आई मेरी पुत्री मदृल 12 वर्ष व पत्नी शीला देवी सहित भुल्लुर प्रसाद 45 वर्ष पुत्र भोला प्रसाद को भी विपक्षी लोगों द्वारा पीटा गया। जिसमें लोगों को चोटें भी आई। जिसमें हिन्दू पक्ष के धमालू द्वारा दिए गए तहरीर के आधार पर 323, 504, 506 भादवि बनाम अकरम समेत 4 अन्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मारपीट के दौरान दोनों पक्षों में चलते लाठी-डंडें
मारपीट के दौरान दोनों पक्षों में चलते लाठी-डंडें

दोनों पक्षों की महिलाओं के बीच हुआ था विवाद
जानकारी के अनुसार पता चला कि कि धमालू घर पर ही रहकर खेतीबाड़ी का काम करता है। उसकी पत्नी शीला देवी से विपक्षी अकरम के घर की किसी महिला से विगत 15 अगस्त को कुछ कहासुनी हुई थी। इस कहासुनी का उलाहना देने पर 16 अगस्त को शाम को धमालू तथा उसका भाई भुल्लूर आदि विपक्षीगण के घर गए थे।

वहां भी दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई। इसी बात को लेकर बुधवार विपक्षीगण द्वारा वादी के घर पर जाकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है।

खबरें और भी हैं...