संत कबीर नगर में फूड प्वाइजनिंग से 9 बीमार:एक ही परिवार के हैं सभी मरीज, मिठाई की दुकान पर रबड़ी खाने से बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में चल रहा इलाज

संत कबीर नगरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुआ पर - Dainik Bhaskar
फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुआ पर

संत कबीर नगर जिले के धर्मसिंहवा कस्बे के नौ लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। गंभीर हालत में परिजनों ने जनपद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सभी का इलाज चल रहा है। इन लोगों ने मिठाई की दुकान पर रबड़ी खाई थी। परिजनों ने मामले की जानकारी एसडीएम और जिलापूर्ति अधिकारी को दी, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन की तरफ से कोई जांच या कार्रवाई नहीं की गई है।

मिठाई की दुकान पर खाई रबड़ी

धर्मसिंहवा निवासी मनोज वर्मा ने बताया कि उनके घर पर कुछ रिश्तेदार आए हुए थे, जिनके साथ उनके परिवार के कुछ लोग बुधवार की शाम को बखिरा थाना क्षेत्र के राजेडीहा बाजार सामान की खरीददारी करने गए थे। सामान की खरीददारी के बाद सभी ने कस्बे में स्थित मिठाई की दुकान पर नास्ता किया। वहीं पर इन लोगों ने रबड़ी भी खाई। इसके बाद सभी लोग घर वापस आ गए।

सभी मरीज खतरे से बाहर

मनोज वर्मा ने बताया कि कुछ ही देर बाद अचानक सबके पेट में तेज दर्द और उल्टी होना शुरू हो गई। आनन-फानन में सभी को जनपद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है। पूरे मामले पर अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि सभी का इलाज चल रहा है। सभी खतरे से बाहर हैं। वहीं मनोज ने मामले की जानकारी एसडीएम और जिलापूर्ति अधिकारी को दी, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन की तरफ से कोई जांच या कार्रवाई नहीं की गई है।

इनकी बिगड़ी तबीयत

मिष्ठान की दुकान पर रबड़ी खाने से एक ही परिवार के 9 सदस्यों की तबीयत खराब हो गई। इनमें एक बच्चा भी शामिल है। बीमारों में रमा वर्मा (24), विजय वर्मा (28), मीनल वर्मा (12), स्वतंत्र वर्मा (10, अंश वर्मा (7), अनंत वर्मा, आर्ची, अभिसाल और प्राची हैं। सभी का इलाज जिले के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

खबरें और भी हैं...