संत कबीर चौरा में पुरातत्व कर्मियों ने चलाया सफाई अभियान:जल संरक्षण के लिये प्रोत्साहित किया और मतदाता जागरूकता की दिलाई शपथ

संतकबीर नगर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संत कबीर की निर्वाण स्थली मगहर के कबीर चौरा परिसर में बुधवार को साफ-सफाई और मतदाताओं को जागरूक किया गया। उत्तर प्रदेश पुरातत्व निदेशक रेनू द्विवेदी के निर्देशन और क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी गोरखपुर नरसिंह त्यागी के नेतृत्व में पुरातत्व कर्मियों के द्वारा सफाई अभियान चलाकर परिसर की साफ सफाई की गई।

क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी नरसिंह त्यागी ने बताया कि केंद्रीय सरकार द्वारा स्वच्छ विरासत अभियान पूरे भारत मे चलाया जार हा है। इसी क्रम में सूफी संतकबीर की निर्वाण स्थली पर कबीर की समाधि व गुफा के अलावा पूरे परिसर की पुरातत्व कर्मियों के द्वारा सफाई की गई। इसके माध्यम से सार्वजनिक जगहों और ऐतिहासिक स्थलों पर सफाई के अलावा जल संरक्षण के लिये प्रोत्साहित किया गया। साथ ही कबीर चौरा परिसर में बुधवार को मतदाता जागरूकता के तहत शपथ दिलाई गई।

संत कबीर की निर्वाण स्थली पर चलाया गया सफाई अभियान।
संत कबीर की निर्वाण स्थली पर चलाया गया सफाई अभियान।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान मोतवल्ली खादिम हुसैन, विजय प्रताप त्रिपाठी, सुरेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, अजहर हुसेन, शिवमंगल दास, श्यामधर दास, राजेन्द्र दास, शांति दास, विनोद दास, प्रकाश वर्मा, आनन्द सिंह, ललित दास, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...