संतकबीरनगर में सीएम पर टिप्पणी करने वाला एडीओ गिरफ्तार:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कहे थे अपशब्द, पुलिस ने भेजा जेल

संतकबीरनगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संतकबीरनगर में सीएम पर टिप्पणी करने वाला एडीओ गिरफ्तार - Dainik Bhaskar
संतकबीरनगर में सीएम पर टिप्पणी करने वाला एडीओ गिरफ्तार

संतकबीरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऊपर अभद्र टिप्पणी करने वाले एडीओ पंचायत पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। आपको बता दें कि जिले हैंसर ब्लाक क्षेत्र में तैनात एडीओ पंचायत की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसको लेकर भाजपा और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ में आक्रोश देखने को मिला था और थाने में तहरीर देकर यू पंचायत पर कार्रवाई की मांग की थी। इसको संज्ञान में लेते हुए जिला अधिकारी के निर्देश पर एडीओ पंचायत को तत्काल निलंबित कर दिया गया था।

डीएम ने डीपीआरओ को दिए थे निर्देश

डीपीआरओ ने भी वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए धनघटा पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। धनघटा में भाजपा मंडल अध्यक्ष नरेंद्र पांडेय तथा दिलीप राय के अगुवाई में विकासखंड हैसर बाजार के वीडियो को एडीओ पंचायत के खिलाफ पत्रक सौंपा। इस वीडियो को लेकर जिले के आलाधिकारियों के कान खड़े हो गए थे। इसके बाद सोमवार को डीएम ने डीपीआरओ संतकबीरनगर को निर्देशित कर एडीओ पंचायत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा था।

छापेमारी कर की गई गिरफ्तारी

इसके बाद हरकत में आई धनघटा पुलिस ने आईटी एक्ट में शिवकुमार तिवारी सहायक विकास अधिकारी हैंसर ब्लाक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। थाना अध्यक्ष ने सोमवार को देर शाम मुकदमा दर्ज कर एडीओ पंचायत को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दिया था। इसके बाद सोमवार को एडीओ पंचायत को गिरफ्तार करके मंगलवार सुबह कानूनी कार्रवाई को पूरा करते हुए जेल भेज दिया ।