संतकबीरनगर में सरकारी दफ्तरों में लगे नेताओं के पोस्टर:डीएम कार्यालय के बाहर से हटाया गया सीएम का पोस्टर, महिला थाने से हटे बीजेपी के होर्डिंग

संतकबीरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश। - Dainik Bhaskar
डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश।

2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर 8 जनवरी से भले ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई हो, लेकिन यूपी के संतकबीरनगर में जिलाधिकारी कार्यालय, महिला थाना और संयुक्त जिला अस्पताल चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। डीएम दिव्या मित्तल के कार्यालय के बाहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो लगा बैनर चस्पा है। चुनाव आचार संहिता लगते ही पूरे जिले में पोस्टर हटाए गए, लेकिन सरकारी दफ्तरों में इनकी नजर नहीं पड़ी। महिला थाना परिसर में भी भाजपा सरकार की होर्डिंग पोस्टर लगे रहे।

सरकारी दफ्तरों पर नहीं पड़ी अधिकारियों की नजर

आपको बता दें कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जिले के सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधि कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। यहां पर भाजपा के वर्तमान जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, बसपा और कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि गाड़ियों से पहुंचे थे। लेकिन इन पर किसी की नजर नही पड़ी।

सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

डीएम ने चुनाव आदर्श आचार संहिता के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत खलीलाबाद क्षेत्रान्तर्गत खलीलाबाद से मेंहदावल बाईपास से मधुकुंज चौराहे तक पैदल गश्त करते हुए स्थितियों का जायजा लिया था। उन्होंने चुनाव प्रचार से सम्बंधित लगे बैनर, पोस्टर, होर्डिंग, गाड़ियों मे लगे पार्टियों के झण्डें, स्टीकर आदि को हटवाया था। जिला निर्वाचन अधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि अगर किसी भी पार्टी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया गया, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...