संतकबीरनगर में दीपावली पर होगा मेले का आयोजन:तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन,डीएम और एसपी ने शांतिपूर्वक मेले का लुत्फ उठाने की लोगों से की अपील

संतकबीरनगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संतकबीरनगर में दीपावली पर होने वाले मेले को लेकर डीएम,एसपी ने किया निरीक्षण। - Dainik Bhaskar
संतकबीरनगर में दीपावली पर होने वाले मेले को लेकर डीएम,एसपी ने किया निरीक्षण।

संतकबीरनगर में पहली बार दीपावली के मौके पर मेला लगने जा रहा है। जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। साथ ही डीएम, एसपी ने लोगों से शांतिपूर्वक मेले का लुफ्त उठाने की अपील की है। यह मेला 28 अक्टूबर को शुरु होगा और एक हफ्ते तक चलेगा।

डीएम एसपी ने बैठक कर तैयार की मेले की रूपरेखा
जिले के शासन की पहल पर पहली बार दीपावली मेले का आयोजन किया जा रहा है। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक करते हुए डीएम दिव्या मित्तल व एसपी डॉ कौस्तुभ ने दीपोत्सव पर लगने वाले मेले की रूपरेखा तैयार की है। 28 अक्टूबर से एक सप्ताह के लिए लगने वाले मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों होंगे। इसके साथ ही मेले में ‘एक जनपद एक उत्पाद’ के स्टाल के साथ ही झूले आदि के साथ उद्योग विभाग, जिला ग्रामोद्योग, राष्ट्रीय आजीविका मिशन, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों अपने-अपने विभाग की योजनाओं से जुड़े स्टॉल लगाएंगे।

हीरालाल इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित होगा मेला
इसके अलावा खाने-पीने की दुकानों समेत तमाम दुकानें लगेंगी। जिससे लोगों को दुकान दर दुकान भटकना नही पड़ेगा। त्योहार के लिए लोग खरीदारी कर सकेंगे। डीएम दिव्या मित्तल ने नगर पालिका खलीलाबाद के हीरालाल इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित होने वाले ‘दीपावली मेला’ को सुनियोजित ढंग से सम्पन्न कराने पर जोर दिया। मेले का आयोजन नगर पालिका अधिशासी अधिकारी एवं अध्यक्ष द्वारा 28 अक्टूबर को शाम 6 बजे स्थानीय जनप्रतिनिधियों,सांसद, राज्यमंत्री तथा स्थानीय विधायक द्वारा फीता काटकर शुभारंभ कराया जाएगा। डीएम और एसपी ने सभी आम जनता से अपील करते हुए कहा कि इस मेले में लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले। शासन द्वारा चलाए जा रही इस महत्वपूर्ण कार्य में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मेले में स्वच्छता सेल्फी विद ग्रेट लीडर्स तथा विभिन्न प्रकार के पोस्टर स्लोगन आदि की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...