संतकबीरनगर में पशुओं के लिए चारे की संकट:डीएम दिव्या मित्तल ने जनपद वासियों से भूसा दान करने की अपील, कहा- गोवंश की सेवा कर पाए पुण्य

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीरनगर। जिले में पशुओं के लिए चारे की संकट सामने आ रही है। जिसको लेकर डीएम ने किसानों से गौशालाओं में भूसा दान देने के लिए लिए सहयोग मांगी। बेसहारा गौवंशीय पशुओं के रखरखाव के लिए शासन की योजना पर चलाए जा रहे पशु आश्रय स्थल और कान्हा गौशालाओं में चारा दान करने के लिए जिला प्रशासन ने समाज से आगे आने की अपील की है। इसके लिए दानवीरों को सम्मानित करने की योजना भी तैयार की गई है। जिसे मुख्य विकास अधिकारी और अपर जिलाधिकारी द्वारा दानवीरों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

गोवंश सरंक्षण के लिए आश्रय केंद्र
डीएम दिव्या मित्तल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा वर्तमान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता वाली निराश्रित गोवंश सरंक्षण के लिए आश्रय केंद्र बनाया गया है। डीएम ने जनपदवासियों से अपील की गई है कि निराश्रित गोवंश के भरण-पोषण में सहयोग करते हुए अधिक से अधिक मात्रा में भूसा, हरा-चारा, चोकर, खल, आदि अपने निकटतम खंड विकास अधिकारी, गोवंश आश्रय स्थल पर संपर्क कर दान में देने का कष्ट करें।

गोवंश की सेवा करनी चाहिए
गोवंश की सेवा कर पुण्य लाभ उठाएं। उन्होंने गोआश्रय स्थलों में सरंक्षित निराश्रित/बेसहारा गोवंशो के भरण-पोषण हेतु भूसा दान देने की अपील करते हुए कहा कि निराश्रित गोवंशो को निर्वाध रूप से पूरे साल भरण-पोषण हेतु भूसा भण्डारण की नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जनपद में गेहूं कटाई व भूसा बनाने का कार्य चल रहा है तथा क्षेत्र में कृषकों के पास पर्याप्त भूसा उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं...