स्टाफ नर्सों को किया गया सम्मानित:संतकबीर नगर में कोरोना काल में घर परिवार छोड़कर मरीजों की सेवा कर रही थी नर्सें, सीएमओ ने की सराहना

संतकबीर नगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीर नगर में शुक्रवार को सीएमओ डॉ. इंद्र विजय विश्वकर्मा ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में कोरोना संक्रमण काल में नर्सों की भूमिका की सराहना करते हुए उन्हें बुके देकर सम्मानित किया है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को जिला अस्पताल और खलीलाबाद सीएचसी पर कर्मचारियों द्वारा नर्स दिवस पर केक काटा गया। इसके बाद वहां पर पहुंचे सीएमओ डॉ. इंद्र विजय विश्वकर्मा ने कोरोना काल में मरीजों की सेवा करने वाली नर्सों को सम्मानित किया है। सीएमओ ने कहा कि एक मरीज की जान बचाने में जितनी अहम भूमिका चिकित्सक की होती है, उतनी ही नर्स की भी होती हैं।

कोरोना काल में की थी ड्यूटी

कोरोना संकट के दौरान लोगों की जान बचाने के लिए चिकित्सकों के साथ नर्सों ने भी अपना जीवन दांव पर लगा दिया था। उनकी इस सेवा के कारण लोग उन्हें सम्मान की दृष्टि से देखते हैं। कोरोना के डर से लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो गए थे, लेकिन नर्सों और स्वास्थ्य विभाग के अन्य स्टॉफ ने कोरोना का डटकर मुकाबला किया। सीएमएस डॉ. ओपी चतुर्वेदी ने नर्सों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि बीमारी के दौर में नर्सें ही देखभाल करने वाले अभिभावक की भूमिका में नजर आती हैं। कोविड के दौर में नर्सों का योगदान सराहनीय रहा।

इस दौरान सीएचसी खलीलाबाद के अधीक्षक डॉ. आरएस यादव ने कहा कि नर्सेज का पूरे विश्‍व में सम्‍मान है। वह हर समय अपने मरीज की सेवा के लिए तत्‍पर रहती हैं। इसलिए उनको सम्‍मान देना हमारा कार्य है। इस दौरान सीएमओ ने स्‍टाफ नर्स कल्‍पना वर्मा, नीलम व जूही पाण्‍डेय को बुके देकर सम्‍मानित किया तथा उनके बेहतर भविष्‍य की कामना की। वहीं डॉ आर एस यादव ने इथिलेश यादव, नेहा चौधरी को सम्‍मानित किया। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी, एसीएमओ वेक्‍टर बार्न डिजीज डॉ वी पी पाण्‍डेय, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एस रहमान, डॉ. रेनू यादव, बीपीएम खलीलाबाद अभय त्रिपाठी समेत अन्‍य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...