क्रिप्टो करेंसी में पैसा हारा तो रची लूट की साजिश:संतकबीर नगर में गैस एजेंसी के डिलीवरी मैन ने बनाई फर्जी स्क्रिप्ट, पुलिस ने किया खुलासा

संतकबीर नगर9 दिन पहले

संतकबीरनगर जिले में गैस एजेंसी के डिलीवरी मैन ने खुद ही क्रिप्टो करेंसी बनाने के चक्कर में दो लाख की लूट का साजिश रचा था। पुलिस ने इस फर्जी लूट की वारदात का पर्दाफाश किया है। जिसमें खुद को पीड़ित बताने वाले गैस एजेंसी के कर्मचारी ने क्रिप्टो करेंसी बनाने के चक्कर में लूट की साजिश रची थी। पुलिस ने इस मामले खुलासा करते हुए 1 लाख 48 हजार 610 रुपए नकद रिकवरी कर आरोपी को जेल भेज दिया।

लूट का मामला किया गया था दर्ज
वारदात को लेकर पुलिस ने 12 मई को गैस एजेंसी के मैनेजर सुशील सिंह के तहरीर पर कोतवाली थाने में 1 लाख 80 हजार रुपये की लूट का मामला दर्ज किया था। गैस एजेंसी के मैनेजर द्वारा दिए गए तहरीर में बताया गया था कि 12 मई को समय लगभग शाम 7 बजे एजेंसी के डिलीवरी मैन विश्वनाथ यादव महुली से गैस डिलेवरी कर पैसा लेकर आ रहा था। उमरी कला रोड के क्रासिंग के पास दो अज्ञात लोग सफेद रंग की बिना नम्बर की अपाची सवारों ने रास्ते में रोककर गैस सिलेण्डर होम डिलेवरी का 1 लाख 98 हजार 610 रुपया लूटकर फरार हो गए थे। जिस पर पुलिस ने मुकदमा कायम कर छानबीन में जुटी थी।

खुलासा करने का निर्देश
एसपी सोनम कुमार ने टीम गठित कर मामले का खुलासा करने का निर्देश दिया था। जिसमें घटना का खुलासा करते हुए क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्रा ने बताया कि विवेचना होम डिलेवरी करने वाले वाहन चालक विश्वनाथ यादव पुत्र रोहित यादव निवासी कोहरगड्डी थाना महुली ने पूछताछ के दौरान घटना को गोलमाल बताता रहा। सही जवाब उसके पास नहीं था। जिससे वह संदिग्ध लग रहा था। विवेचना के दौरान सीसीटीवी फुटेज और बैंक खाते से संकलित आधार पर पूछताछ किया गया तो अपनी गलती स्वीकार करते हुए बताया कि मेरे साथ लूट की कोई घटना नही हुई है। ऑनलाइन विटक्वाइन में इन्ही पैसो में से 50 हजार रुपया लगा दिया और हार गया। इसलिए झूठी कूटरचित घटना बनाकर अपने मालिक और पुलिस को बता दिया कि मेरे साथ लूट की घटना हुई है। कोतवाली प्रभारी विजय नारायण प्रसाद की देखरेख में घटना का खुलासा नवीन मंडी चौकी इंचार्ज रजनीश राय ने किया है।

खबरें और भी हैं...