संतकबीर नगर में पुलिस अस्पताल का निरीक्षण:पुलिस महानिरीक्षक ने ओपन जिम का किया शुभारंभ, कंट्रोल रूम का भी लिया जायजा

संतकबीर नगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीर नगर। पुलिस महानिरीक्षक राजेश मोदक ने शनिवार को जिले के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पुलिस लाइन में पुलिस अस्पताल का निरीक्षण किया है। उन्होंने अस्पताल परिसर का भ्रमण कर साफ सफाई का जायजा लिया। फार्मेसिस्ट कक्ष, अस्पताल भर्ती कक्ष का जायजा लेकर अस्पताल को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दीं।

इस दौरान आईजी ने एसपी सोनम कुमार के साथ पुलिस लाइन में भ्रमण के दौरान उन्होंने पुलिस अस्पताल और पुलिस बैरक का निरीक्षण करने के बाद गार्ड की सलामी ली। पुलिस वाहनों की जांच के बाद आईजी ने कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए लंबित मामलों को जल्द निपटाने के आदेश दिए हैं। पुलिस महानिरीक्षक राजेश मोदक ने पुलिसकर्मियों के बेहतर स्वास्थ्य को बनाए रखने के दृष्टिगत पुलिस अस्पताल को जल्द से जल्द शुरु करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया है। निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्र, क्षेत्राधिकारी मेंहदावल अम्बरीष सिंह भदौरिया, क्षेत्राधिकारी लाइन्स राजीव कुमार यादव सहित अन्य अधिकारी / कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

पुलिस कर्मियों को फिट रखने के लिए इस ओपन जिम का शुभारंभ किया गया है। आईजी ने कहा कि पुलिस कर्मियों को फिट करने हेतु मुख्यालय स्तर से भी समय समय पर आदेश जारी किए जारी किए जाते है। वर्तमान समय में फिटनेट की महत्ता को ध्यान में रखते हुए बनाये गए खुले नए व्यायामशाला की सौगात पुलिसकर्मियो को दी जा रही है, जिससे पुलिस कर्मियों को शरीर की फिटनेस को बढ़ाने का मौका मिलेगा। ओपेन जिम पुरुष पुलिसकर्मियों एवं महिला पुलिस कर्मियों के साथ-साथ उनके परिवार को भी शारीरिक एवं मानसिक दृढ़ता प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा ।

खबरें और भी हैं...