संतकबीरनगर में डायरिया का कहर:एक की मौत, 3 दर्जन से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती

संतकबीरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संतकबीरनगर में डायरिया का कहर। - Dainik Bhaskar
संतकबीरनगर में डायरिया का कहर।

संरकबीरनगर में डायरिया की चपेट में आने से 1 की मौत हो गई। तो वहीं 3 दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। जिनका इलाज चल रहा है। लोगों ने नगर पंचायत द्वारा दूषित पानी की सप्लाई को इसका कारण बताया है। नगर पंचायत प्रशासन ने आनन-फानन में वार्डों में छिड़काव शुरू कर दिया है। जबकि नगरीय स्वास्थ्य मगहर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर अफने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ नगर का दौरा कर दवाओं का वितरण व स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं।

मरीजों का सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा इलाज
जिले के मगहर के विभन्न मोहल्लो में शनिवार को इस्लामनगर रेहरवा निवासी फिरोज (13) की डायरिया से मौत हो गई। है जबकि सन्ध्या, शिवन्या, प्रेम, अन्नू, अभिनय, विनय पु, अंजली, टेलीटोला, मोनू गुप्त, सना, प्रेमचंद्र, सोनू, सोनाली, मोनू, आर्यन, शत्रुघ्न जैसे लगभग 30 से अधिक लोग इससे प्रभावित हैं। जिनका जिला संयुक्त अस्पताल अथवा प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

घर-घर जाकर बांटी गई दवाइयां
मरीजों की संख्या और न बढ़े इसके लिए नगरीय स्वास्थ्य केंद्र मगहर के प्रभारी डॉक्टर दीपक के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने डायरिया से पीड़ित मरीजों के घर घर जाकर दवाईयां बांटी। साथ ही नगर के विभिन्न मुहल्लों में जाकर स्थिति का जायजा भी ले रही है।

खबरें और भी हैं...