संतकबीरनगर में 31 दिसंबर को पहुंचेंगे अमित शाह:जन विश्वास यात्रा के रथ पर होंगे सवार, जनसभा को करेंगे संबोधित; तैयारियों में जुटा प्रशासन व भाजपा कार्यकर्ता

संतकबीरनगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संतकबीरनगर में गृहमंत्री के हेलिकोप्टर के लिए बना हेलिपैड। - Dainik Bhaskar
संतकबीरनगर में गृहमंत्री के हेलिकोप्टर के लिए बना हेलिपैड।

संतकबीरनगर में 31 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह पहुंचेंगे। जो कि यहां जनसभा को संबोधित करने के अलावा जन विश्वास यात्रा में भी शामिल होंगे। जिसके लिए प्रशासन व भाजपा कार्यकर्ता जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं। जिले में पहुंची जन विश्वास यात्रा का मेंहदावल में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री हरीश द्विवेदी व जिलाध्यक्ष जगदंबा श्रीवास्तव व विधायक राकेश सिंह बघेल ने जोरदार स्वागत किया।

40 मिनट तक गृहमंत्री करेंगे जनसभा को संबोधित

जिले में 31 दिसंबर को गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा है। इसमें भाजपा की ओर से लाखों लोगों को जुटाने की तैयारी की गई है। कार्यक्रम की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। यहां पर 40 मिनट तक गृहमंत्री जनसभा को संबोधित करने के बाद जन विश्वास यात्रा के रथ पर सवार होकर जनता का अभिवादन करेंगे। इसके बाद यात्रा को सिद्धार्थनगर के लिए रवाना कर गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

केंद्रीय सुरक्षा बलों की जनसभा स्थल पर है नजर

गृहमंत्री के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने सुरक्षा को देखते हुए जनसभा स्थल और आसपास की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। केंद्रीय सुरक्षा बलों ने जनसभा स्थल पर अपनी पैनी नजर बना रखी है। यहां पर आने वाले रास्तों की अभी से निगरानी शुरू कर दी गई है। डॉग स्क्वायड और मेटल डिटेक्टर टीमे पूरे इलाके की जांच कर रही हैं।

सुरक्षा में तैनात होंगे कुल 1000 पुलिसकर्मी

एएसपी सन्तोष कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए 3 लेयर में सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। कुल लगभग 1000 पुलिस कर्मियों को लगाया गया है। जिसमें 6 एएसपी, 17 डिप्टी एसपी, 55 इंस्पेक्टर, 4 कंपनी पीएसी, 800 से उपर सिपाही इसके अलावा एटीएस, एलआयू और ट्रैफिक की टीम लगाई गई है।

किए गए रूट डायवर्जन

1 बस्ती से गोरखपुर जाने वाले मार्ग नेदुला से हाईवे (मेहदावल बाईपास नही जाना है) होते हुए गोरखपुर जायेंगे।

2 मेहदावल से खलीलाबाद आने वाले बड़े वाहन नंदौर से सेमरियावा से टेमा होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।

3 गोरखपुर से बस्ती की तरफ जाने वाले वाहन सोनी होटल ओवर ब्रिज होते हुए जाएंगे।

4 धनघटा से खलीलाबाद आने वाले वाहन बिधियानी से रेलवे स्टेशन से सरैया बाइपास होकर अपने गंतव्य को जाएंगे।

5 वीवीआईपी कार्यक्रम के दृष्टिगत वाहनों की पार्किंग औद्योगिक चौकी से गोयल चौराहा के बीच सड़क के दोनों तरफ, गोयल मिल की तरफ जाने वाले मार्ग पर सड़क के दोनों तरफ, ब्लूमिंग बड्स स्कूल के पास सड़क के दोनों तरफ।

खबरें और भी हैं...