चुनाव से पहले दल-बदल का खेल:जलालाबाद सीट से विधायक नीरज कुशवाहा मौर्य साइकिल पर सवार, पांच जिपं, 84 क्षेत्र पंचायत सदस्य व 55 प्रधान ने भी पहनी लाल टोपी

जलालाबाद, शाहजहांपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपा में शामिल होने के बाद जिपं और ग्रापं सदस्य। - Dainik Bhaskar
सपा में शामिल होने के बाद जिपं और ग्रापं सदस्य।

शाहजहांपुर जनपद की जलालाबाद विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके नीरज कुशवाहा मौर्य मकर संक्रांति 14 जनवरी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इसकी घोषणा जिला पंचायत सदस्यों व भाजपा पदाधिकारियों के साथ लखनऊ में की गई। 132 विधानसभा सीट जलालाबाद से नीरज कुशवाहा मौर्य 2017 में बसपा से चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। जलालाबाद आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उन्होंने मंच साझा किया। चुनाव नजदीक आने पर यूपी की राजनीति में हुए बदलाव के साथ उन्होंने भी भाजपा में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में जाना ज्यादा बेहतर समझा।

दर्जनों लोगों के साथ पहुंचे लखनऊ उन्होंने विधायक पद के लिए टिकट मांगते हुए समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने का निर्णय लिया ।14 जनवरी को उन्होंने अपने साथियों के साथ जलालाबाद से लखनऊ कूच किया। 14 तारीख को अखिलेश यादव के सामने साइकिल की सवारी करने के लिए अखिलेश यादव से हाथ मिला लिया । दो बार रहे विधायक जलालाबाद विधानसभा से 2007 और 2012 में बहुजन समाज पार्टी से विधायक निर्वाचित हुए थे ।2007 में राममूर्ति सिंह वर्मा को लगभग 300 वोटों से पराजित किया था ।जबकि 2012 में समाजवादी पार्टी के ही प्रत्याशी शरद वीर सिंह को करीब 500 वोटों से पराजित किया था। 2017 में बसपा से चुनाव लड़ा और तीसरे नंबर पर रहे और चुनाव हार गए। 5 जिला पंचायत सदस्यों , 55 ग्राम प्रधान 84 बीडीसी सदस्यों का काफिला शामिल जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र के 6 जिला पंचायत सदस्य ओमपाल सिंह कुशवाहा, रवीश पाल कुशवाहा ,राम दास राठोर,राम कुमार राठौर,आरेंद्र गुप्ता, सहित 55 ग्राम प्रधानों एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने उनके समर्थन में समाजवादी पार्टी ने आस्था का थामा दामन।

खबरें और भी हैं...