शाहजहांपुर में विधायक नीरज कुशवाहा मौर्य सपा में हुए शामिल:2017 में चुनाव हारने के बाद बीजेपी में हुए थे शामिल

जलालाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नीरज कुशवाहा सपा में हुए शामिल। - Dainik Bhaskar
नीरज कुशवाहा सपा में हुए शामिल।

शाहजहांपुर की जलालाबाद विधानसभा से दो बार विधायक रह चुके नीरज कुशवाहा मौर्य मकर संक्रांति 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। कई जिला पंचायत सदस्यों और भाजपा पदाधिकारियों के साथ लखनऊ में उन्होंने घोषणा की। 132 विधानसभा जलालाबाद से नीरज कुशवाहा मौर्य 2017 में बसपा से चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे।

सपा ज्वाइन करने का लिया निर्णय

जलालाबाद आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उन्होंने मंच साझा किया। चुनाव नजदीक आने पर यूपी की राजनीति में हुए बदलाव के साथ उन्होंने भी भाजपा में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में जाना ज्यादा बेहतर समझा। दर्जनों लोगों के साथ पहुंचे लखनऊ उन्होंने विधायक पद के लिए टिकट मांगते हुए समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने का निर्णय लिया।

बसपा में हार गए थे चुनाव

14 जनवरी को उन्होंने अपने साथियों के साथ जलालाबाद से लखनऊ कूच किया। 14 तारीख को अखिलेश यादव के सामने साइकिल की सवारी करने के लिए अखिलेश यादव से हाथ मिला लिया। दो बार रहे विधायक जलालाबाद विधानसभा से 2007 और 2012 में बहुजन समाज पार्टी से विधायक निर्वाचित हुए थे। 2007 में राममूर्ति सिंह वर्मा को लगभग 300 वोटों से पराजित किया गया था। जबकि 2012 में समाजवादी पार्टी के ही प्रत्याशी शरद वीर सिंह को करीब 500 वोटों से पराजित किया था। 2017 में बसपा से चुनाव लड़ा और तीसरे नंबर पर रहे और चुनाव हार गए।

खबरें और भी हैं...