केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पहुंचे कलान:नवनिर्मित रोजी पब्लिक स्कूल का किया उद्घाटन, कहा- हमें पुरानी संस्कृति को जिंदा करना है

कलान, शाहजहांपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलान में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने नवनिर्मित रोजी पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। स्कूल की छात्राओं ने स्वागत गीत और सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। राज्यपाल ने मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कलान के नवनिर्मित रोजी पब्लिक स्कूल पहुंचे। जहां स्कूल की छात्राओं ने राज्यपाल को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। वहीं कालेज के प्रबंधक राजीव मोहन पांडे ने राज्यपाल को पौधा भेंट किया। इस मौके पर पुलिस कर्मियों द्वारा राज्यपाल को सलामी दी गई। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खाना ने सिलापट का अनावरण कर नवनिर्मित रोजी पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया।

इसके बाद राज्यपाल ने भगवती महाविद्या सरस्वती देवी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर स्कूल की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत व सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी को पुरानी संस्कृति को जिंदा करना है। इसलिए नहीं कि हमें पीछे की तरफ जाना है।

इसलिए कि हमें कुछ सनातन सिद्धांत हैं उन्हें वापस लाना है। लेकिन यह शिक्षा के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि विवेकानंद ने कहा मानव जीवन का उद्देश्य ज्ञान की प्राप्ति है। कहा कि विद्या के नतीजे में आपको विनम्रता आनी चाहिए। जिसके पास विनम्रता होती है उसे कोई नीचा नहीं दिखा सकता।

इस अवसर पर जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक एस आनंद, सांसद शाहजहांपुर अरुण सागर, सांसद फर्रुखाबाद मुकेश राजपूत, विधायक जलालाबाद हरि प्रकाश वर्मा, विधायक दातागंज राजीव कुमार, तौकीर मोहम्मद आदि कार्यक्रम में शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...